whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024 : क्यों पंत को नहीं मिलना चाहिए कोहली की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका? आंकड़े खुद दे रहे हैं गवाही

T20 World Cup 2024 Virat Kohli: कई क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि विराट कोहली को फिर से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए और पंत को उनकी जगह पर सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता है।
06:00 PM Jun 14, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024   क्यों पंत को नहीं मिलना चाहिए कोहली की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका  आंकड़े खुद दे रहे हैं गवाही
ऋषभ पंत

T20 World Cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम इंडिया ने अभी तक अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है और सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता इस समय विराट कोहली की फॉर्म बन गई है।

विराट कोहली अभी तक किसी भी मैच में दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके हैं। ऐसे में कई क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि विराट कोहली को नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए और पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता है।

पंत ने इस वर्ल्ड कप में बनाए हैं सबसे ज्यादा

भारत की बल्लेबाजी अभी तक वर्ल्ड कप में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन पंत ने ही बनाए हैं। उन्होंने तीन मैचों में 96 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 46 रन रहा है।

सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं है फिट

ऋषभ पंत इस वर्ल्ड कप में भले ही शानदार फॉर्म में हो, लेकिन सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज 5 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 14. 20 की औसत से 71 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 27 रन रहा है। ऐसे में साफ है कि बतौर सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैदान में उतारना खतरनाक फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ें: लगातार 3 सेमीफाइनल खेलने वाली न्यूजीलैंड का इस वर्ल्ड कप से हुआ पत्ता साफ, जानें कौन है गुनहगार

विराट कोहली को मिलना चाहिए एक और मौका

बतौर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने 12 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 40.50 की औसत से 405 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक भी निकले हैं। ऐसे में विराट कोहली को एक बार सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया का सुपर-8 में इस टीम से हो सकता है दूसरा मैच, सामने आया अनोखा समीकरण

ये भी पढ़ें:- BAN vs NED: बांग्लादेश की जीत ने बदल दिया समीकरण, वर्ल्ड चैंपियन का पत्ता साफ 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: क्या टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में होगा एक और बदलाव? रोहित शर्मा से मिली सहमति 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो