whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान, 1 साल बाद दिग्गज की हुई वापसी

Pak vs Ban Test Series: पाकिस्तान के खिलाफ 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाली आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में तस्कीन अहमद की वापसी हुई है।
09:24 PM Aug 11, 2024 IST | News24 हिंदी
टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान  1 साल बाद दिग्गज की हुई वापसी

Pak vs Ban Test Series: पाकिस्तान के खिलाफ 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाली आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम में तस्कीन अहमद की वापसी हुई है। तस्कीन अहमद ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जून 2023 में टेस्ट खेला था। कंधे की चोट की वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लिया था। हाल में ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की इच्छा जताई है। इस दौरान उन्होंने बोर्ड से कहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट में खेल सकते हैं।

तेज गेंदबाज के चयन पर बोलते हुए राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, "हमने पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है। तस्कीन सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच ही खेलंगे। उन्होंने पिछले एक साल से कोई भी टेस्ट मैच में नहीं खेला है। ऐसे में उन्हें पाकिस्तान ए के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए 'ए' टीम में शामिल करने का फैसला किया है, ताकि वो अपनी लय हासिल कर सके।


उन्होंने आगे कहा, कुछ तेज गेंदबाजों को वनडे सीरीज के लिए शामिल किया गया है। हमें हमें बैकअप की जरूरत है। हमारे बोलिंग अटैक में विविधता है। कुछ तेज गेंदबाजी कर सकते हैं तो कुछ गेंद को स्विंग करा सकते हैं। मैं उन्हें क्रिकेट के मैदान पर देखने के लिए उत्सुक हूं।

यह भी पढ़ें : Paris Olympics में भारतीय एथलीट्स ने बनाए ये खास रिकॉर्ड; कौन बना नंबर-1?

अनुभवी खिलाड़ियों को मिली जगह

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए शाकिब अल हसन और शोरफुल इस्लाम को चुना गया है। वो काफी समय से क्रिकेट से दूर थे। इसको लेकर अशरफ ने कहा, 'इस संस्करण के लिए हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने पर जोर दिया गया था। यह एक अच्छी तरह से संतुलित टीम है। मुशफिकुर (रहीम), मोमिनुल (हक) और शाकिब (अल हसन) ने संयुक्त रूप से 216 मैच खेले हैं और उनका कोई विकल्प नहीं है।

यह भी पढ़ें : साल 2012 के बाद ओलंपिक में ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन, अब तक जीते इतने मेडल

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन कुमेर दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो