whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, राहुल द्रविड़ के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी अप्लाई करने से किया इनकार

Big Update on Team India New Head Coach: बीसीसीआई ने भारतीय टीम के अगले हेड कोच के लिए दिग्गज क्रिकेटरों को अप्लाई करने के लिए कहा है। इस बीच राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने अपना फैसला सुना दिया है।
12:05 PM May 15, 2024 IST | Abhinav Raj
नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट  राहुल द्रविड़ के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी अप्लाई करने से किया इनकार
राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्षमण।

Big Update on Team India New Head Coach: भारतीय टीम के नए हेड कोच के लिए बीसीसीआई ने अप्लाई करने की घोषणा कर दी है। तमाम दिग्गज खिलाड़ी 27 मई तक इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। फिलहाल भारतीय टीम के हेड कोच भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था, लेकिन उनसे टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भी बतौर हेड कोच सेवा प्रदान करने के लिए अनुरोध किया गया था, जिसे पूर्व दिग्गज ने स्वीकार कर लिया था। अब टी20 विश्व कप भी डेढ़ महीने में खत्म हो जाएगा, ऐसे में राहुल के बाद भारतीय टीम के हेड कोच कौन होंगे यह सवाल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:- DC अभी भी प्लेऑफ के लिए कर सकती है क्वालीफाई, SRH की इतनी बड़ी हार के लिए करनी होगी दुआ

द्रविड़ और लक्ष्मण को लेकर क्या है अपडेट

भारत के कई दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से एक बार फिर अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए अनुरोध कर रहे हैं, लेकिन राहुल ने साफ कर दिया कि वह अब पर्सनल कारण की वजह से भारतीय टीम के हेड कोच नहीं बन सकते हैं, ऐसे में वह इस पद के लिए अप्लाई नहीं कर रहे हैं। दूसरी ओर वीवीएस लक्ष्मण को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच लक्षमण हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने भी साफ कर दिया है कि वह भी इसके लिए अप्लाई नहीं करने वाले हैं। यह रिपोर्ट स्टार स्पोर्ट्स ने किया है। दोनों खिलाड़ियों ने आधिकारिक तौर पर तो इसकी जानकारी नहीं दी है, लेकिन स्टार स्पोर्ट्स की रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: RCB और कोहली के लिए 18 मई खास, कहीं CSK पर भारी न पड़ जाए पुराना रिकॉर्ड

विदेशी कोच की निगरानी में ICC ट्रॉफी जीता था भारत

बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि भारतीय टीम के हेड कोच के लिए सिर्फ भारतीय ही नहीं, बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी अप्लाई कर सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि किसी भारतीय दिग्गज को ही भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जाएगा। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में जीता था, जब भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब अपने नाम किया था। इस दौरान भारतीय टीम के हेड कोच डंकन फ्लेचर थे। इसके अलावा भारत ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2011 भी जीता था, इस दौरान भी भारतीय टीम के हेड कोच विदेशी खिलाड़ी था। साल 2014 से भारत के हेड कोच भारतीय खिलाड़ी रहे हैं, तब से भारत एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। ऐसे में अब विदेशी खिलाड़ी को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो