खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सुर्खियों में आया सौरव गांगुली का क्रिप्टिक पोस्ट, क्या गंभीर को नहीं देखना चाहते हैं हेड कोच?

Team India Head Coach: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय टीम के अगले हेड कोच बनाने की बात चल रही है, इस कड़ी में पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जो काफी सुर्खियों में आ गया है।
02:00 PM May 30, 2024 IST | Abhinav Raj
सौरव गांगुली और गौतम गंभीर।
Advertisement

Team India Head Coach: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के ठीक बाद भारतीय टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। इसके बाद 1 जुलाई को टीम इंडिया की कमान नए हेड कोच को सौंप दी जाएगी। लेकिन टीम इंडिया के अगले हेड कोच कौन होंगे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई, जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम के अगले हेड कोच केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर को बनाया जा सकता है। खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने गौतम गंभीर की सभी शर्तों को मान लिया है और वही टीम इंडिया के अगले हेड कोच हो सकते हैं। इस बीच सौरव गांगुली ने एक पोस्ट किया है, जो सुर्खियों में आ गया है।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- भारत से पाकिस्तान तक…ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड तक…यहां देखें T20 WC में किस टीम का कैसा प्रदर्शन

क्या गांगुली नहीं चाहते हैं गंभीर बने हेड कोच

भारतीय टीम के करोड़ों फैंस के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि टीम इंडिया के अगले हेड कोच कौन होंगे। दुनियाभर के कई दिग्गज क्रिकेटर इस पद को संभालने से इनकार कर चुके हैं। रिकी पोंटिंग से लेकर, जस्टिन लैंगर तक टीम इंडिया के हेड कोच बनने से इनकार कर चुके हैं। इसके बाद खबर आने लगी कि गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया जा सकता है। इस कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सौरव गांगुली ने जो पोस्ट किया है, वह काफी सुर्खियों में आ गया है। गांगुली के पोस्ट का फैंस अर्थ निकाल रहे हैं कि वह नहीं चाहते हैं कि गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच बने।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित शर्मा ने की कुलदीप यादव की बोलती बंद, कहा- ‘मैं इस टीम का कप्तान हूं…’

Advertisement

सौरव गांगुली ने पोस्ट में क्या लिखा

सौरव गांगुली ने यह पोस्ट आज यानी 30 मई को अपने ट्विटर हैंडल पर किया है। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा कि किसी खिलाड़ी के जीवन में कोच का महत्व काफी अहम होता है। कोच का मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी खिलाड़ी के करियर को आकार देने का काम करता है। हेड कोच भले ही मैदान से बाहर रहते हैं, लेकिन फिर भी उनका योगदान काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए भी हेड कोच का चयन समझदारी से करना चाहिए। फैंस कयास लगा रहे हैं कि राहुल की यह पोस्ट इशारा कर रही है कि गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच नहीं बनाना चाहिए।

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement