whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

World Cup 2024: न्यूजीलैंड की हार से क्या भारत को नुकसान? जानें सेमीफाइनल के समीकरण

Women's T20 World Cup 2024: 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया, जिसके बाद सेमीफाइनल की लड़ाई अब और भी मजेदार हो गई।
08:09 AM Oct 09, 2024 IST | Alsaba Zaya
world cup 2024  न्यूजीलैंड की हार से क्या भारत को नुकसान  जानें सेमीफाइनल के समीकरण

Women's T20 World Cup 2024: महिला विश्व कप 2024 में आए दिन कड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ की थी। लेकिन मेन इन ब्लू को पहले मैच में हार मिल गई। इस हार के बाद टीम इंडिया पर सेमीफाइनल में पहुंचने का खतरा मंडराने लगा। हालांकि 8 अक्टूबर को खेले गए ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के बाद अब सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बदल गया है। अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को ये काम करना होगा।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कमाल कर दिया। सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 20 गेंदों में 26 रन बनाए और बेथ मूनी ने 32 गेंदों में 40 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को धांसू शुरुआत दिलाई। उनके अलावा एलिस पेरी ने भी 24 गेंदों में 30 रन बनाए, जबकि फोबे लिचफील्ड ने 18 रनों का योगदान दिया और टीम का स्कोर 148/6 पर पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.2 ओवर में 88 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन अमेलिया केर ने बनाए। उन्होंने 31 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में न्यूजीलैंड को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Advertisement

अंक तालिका में हुआ बदलाव

भारत को पहला मैच न्यूजीलैंड से गंवाना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन हो गई थी। लेकिन अपने दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा कर दिया। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के बाद भारत का राह थोड़ी आसान हो गई है। क्योंकि न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और भारत ने अब तक खेले गए 2 मैच में 1-1 मुकाबले जीते हैं। लेकिन भारत अंक तालिका में अभी भी चौथे स्थान पर है। क्योंकि टीम का रनरेट अच्छा नहीं है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को न केवल सभी मैच जीतने हैं, बल्कि उसे अच्छे रन रेट के साथ भी जीत हासिल करनी है।

ऐसा है अंक तालिका का हाल

ऑस्ट्रेलिया इस समय ग्रुप A में 2 मैच में 2 जीत और 4 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान 2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर, वहीं न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत चौथे स्थान पर तो श्रीलंका 0 अंक के साथ आखिरी पायदान पर विराजमान है।

ये भी पढ़ें: CPL 2024: फाफ डु प्लेसिस को देख फैंस को याद आए रोहित- मेसी, वीडियो वायरल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो