होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'हार्दिक पांड्या 18 करोड़ रुपये का खिलाड़ी नहीं...', दिग्गज कोच के बयान से मची सनसनी

Hardik Pandya: आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व मुख्य कोच ने हार्दिक पंड्या के बारे में कहा है कि वह 18 करोड़ के खिलाड़ी नहीं हैं। दिग्गज का बयान चर्चाओं में है।
10:31 PM Oct 02, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Hardik Pandya: आईपीएल 2025 ऑक्शन नवंबर-दिसंबर में होने की उम्मीद जताई जा रही है। मेगा ऑक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजियों के लिए रिटेन खिलाड़ियों के नियम बना दिए हैं। एक टीम कुल 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। वहीं सबकी नजरें मुंबई इंडियंस पर भी रहने वाली हैं। पांच बार की विजेता मुंबई कौन से 5 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी। फैंस की निगाहें इस पर टिकी हुई हैं। हालांकि ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व मुख्य कोच टॉम मूडी ने मुंबई इंडियंस की रिटेंशन पॉलिसी पर अपना विचार साझा किया।

Advertisement

दिग्गज का बयान आया सामने

पूर्व कोच ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर अपनी बात करते हुए कहा कि मैं बुमराह और सूर्यकुमार यादव को 18 करोड़ की श्रेणी में रखूंगा। जबकि हार्दिक पांड्या 14 करोड़ की श्रेणी में आएंगे। अगर आप हार्दिक के हालिया फॉर्म और फिटनेस का आकलन करेंगे तो वह 18 करोड़ के लायक नहीं हैं। ऐसे में अगर आपको 18 करोड़ का खिलाड़ी बनना है तो आपको मैच विनर खिलाड़ी बनना होगा। इसके अलावा आपको लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हार्दिक पिछले सीजन आईपीएल में कई कठिनाइयों से जूझ रहे थे।

टॉम को लगता है कि पिछले कुछ सालों में नीलामी में उन्हें थोड़ी परेशानी हुई है। वो ज्यादा वफादारी के चक्कर में फंस गए हैं। टॉम ने इस दौरान ईशान किशन का उदाहरण दिया, जिसे फ्रेंचाइजी ने उन्हें 15.25 करोड़ में खरीदा था। लेकिन वह खेले गए 3 सीजन में मुंबई के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

Advertisement

आईपीएल 2024 हार्दिक प्रदर्शन

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई ने हार्दिक को अपने दल में शामिल कर उन्हें कप्तान भी बनाया था। बीते सीजन हार्दिक ने खेले गए 14 मैच में केवल 18 की औसत के साथ 216 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट झटके थे। पांड्या ने बीते सीजन कप्तानी से भी निराश किया। उनकी अगुवाई में मुंबई ने 14 मैच में केवल 4 मैच अपने नाम कर पाई। मुंबई प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम भी बनी थी।

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

Open in App
Advertisement
Tags :
Hardik PandyaIPL 2024mumbai indianstom moody
Advertisement
Advertisement