whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो स्टार बल्लेबाज ने काउंटी क्रिकेट का किया रुख, इस टीम के साथ किया करार

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने बड़ा फैसला करते हुए लंकाशायर के साथ करार किया है। वेंकटेश अय्यर अय्यर अब काउंटी चैंपियनशिप में धमाल मचाते हुए नजर आएंगे।
06:05 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो स्टार बल्लेबाज ने काउंटी क्रिकेट का किया रुख  इस टीम के साथ किया करार
Shreyas Iyer Venkatesh Iyer

Venkatesh Iyer Join Lancashire: भारत और श्रीलंका की टीम 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक दूसरे से भिड़ने वाली हैं। इस सीरीज के लिए भारत ने अपनी टी20 टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। सभी को उम्मीद थी कि टी20 टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की भी वापसी भारतीय टीम में हो सकती है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और उनकी भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पाई। अब भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने के बाद वेंकेटेश अय्यर ने बड़ा फैसला करते हुए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। अय्यर ने इसके लिए लंकाशायर टीम के साथ करार भी किया है।

लंकाशायर के साथ जुड़े वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर के लंकाशायर से जुड़ने की जानकारी टीम ने खुद बयान जारी करते हुए दिया। अय्यर ने लंकाशायर के साथ 5 हफ्ते का करार किया है। लंकाशायर के साथ जुड़ने पर वेंकटेश अय्यर ने कहा, 'मैं इंग्लैंड जाकर अपने क्रिकेट करियर में पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलने का अवसर पाकर काफी खुश हूं। लंकाशायर एक ऐतिहासिक काउंटी क्रिकेट क्लब है जिसमें भारत के कई खिलाड़ियों के खेलने का लंबा इतिहास रहा है। मैं एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में रोज कलर के रंग में फारुख इंजीनियर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वाशिंगटन सुंदर जैसे प्लेयर्स की तरह खेलने के लिए उत्सुक हूं और पूरी तरह से तैयार हूं।'

वेंकटेश अय्यर ने आगे कहा, 'मुझे इंग्लैंड की परिस्थिति में वनडे और फर्स्ट क्लास क्रिकेट दोनों में अपने स्किल का टेस्ट करने से वास्तव मे काफी फायदा मिलेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं फैंस का मनोरंजन कर सकता हूं और अपने लंकाशायर टीम के साथियों को इस गर्मी में दोनों फॉर्मेट में उनके टारगेट को पूरा करने में उनकी मदद कर सकता हूं।'

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं अय्यर

आपको बता दें कि वेंकटेश अय्यर लंबे समय से भारत की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। वह आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में 27 फरवरी 2022 को खेलते हुए नजर आए थे। अय्यर के टी20 करियर पर नजर डाले तो उन्होंने अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इनमें उन्होंने बल्ले से 133 रन बनाए हैं। जबिक गेंद से 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें: ‘भारतीय क्रिकेट टीम आए पाकिस्तान, हम अच्छे लोग हैं’ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की अपील

ये भी पढ़ें: Paris Olympic में फुटबॉल मैच के दौरान बवाल, अर्जेंटीना की टीम के साथ लूटपाट, देखें तस्वीरें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो