whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विनेश फोगाट को किसने हराया? बजरंग पूनिया के ट्वीट से उठे सवाल, हरियाणा सीएम का बड़ा ऐलान

Vinesh Phogat announces retirement: बजरंग पूनिया का विनेश फोगाट के परिवार से रिश्ता है। बजरंग पूनिया, विनेश की बहन संगीता फोगाट के पति हैं। संगीता, महावीर फोगाट की बेटी हैं। बजरंग पूनिया ने जंतर मंतर पर बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई की थी।
08:06 AM Aug 08, 2024 IST | Nandalal
विनेश फोगाट को किसने हराया  बजरंग पूनिया के ट्वीट से उठे सवाल  हरियाणा सीएम का बड़ा ऐलान
बजरंग पूनिया ने जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के प्रदर्शन की अगुवाई की थी। फाइल फोटो

Bajrang Punia on Vinesh Phogat: बजरंग पूनिया ने विनेश फोगाट के संन्यास के ऐलान के बाद बड़ा बयान दिया है। बजरंग ने ट्वीट कर कहा है कि विनेश आप हारी नहीं, आपको हराया गया है। विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक में कुश्ती के 50 किलोग्राम भारवर्ग से अयोग्य करार दिए जाने के बाद बजरंग पूनिया का यह बयान काफी महत्वपूर्ण है। सवाल है कि विनेश फोगाट को किसने हराया?

दरअसल गुरुवार की सुबह महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। विनेश ने एक्स पर पोस्ट करके अपने फैसले की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि 'मां, कुश्ती मेरे से जीत गई। मैं हार गई। माफ करना। आपका सपना, मेरी हिम्मत सब टूट चुके। इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024।'

ये भी देखेंः ‘विनेश आप हारी नहीं, हराया गया है…’ फोगाट के कुश्ती से संन्यास के ऐलान पर बजरंग पूनिया का बयान

विनेश के कुश्ती से संन्यास से जुड़े इस पोस्ट को बजरंग पूनिया ने कोट करते हुए लिखा कि विनेश आप हारी नहीं, हराया गया है, हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेंगी। आप भारत की बेटी के साथ-साथ भारत का अभिमान भी हो।

'विनेश नहीं हारी, पूरा भारत हारा'

विनेश फोगाट के साथ जंतर मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल साक्षी मलिक ने विनेश के संन्यास के ऐलान पर कहा कि 'विनेश आप नहीं हारीं, हर वह बेटी जिसकी लड़ाई आपने लड़ी और जीतीं, वे हार गईं। ये पूरे भारत की हार है। पूरा देश आपके साथ है। एक खिलाड़ी के तौर पर आपके संघर्ष और जज्बे को सलाम।'

ये भी पढ़ेंः Vinesh Phogat को तंज भरी बधाई देने वाली कंगना रनौत ने लिया यू-टर्न, डिसक्वालिफाई होने के बाद कहा शेरनी

बजरंग का विनेश से क्या रिश्ता

बता दें कि बजरंग पूनिया का विनेश फोगाट के परिवार से रिश्ता है। बजरंग पूनिया, विनेश की बहन संगीता फोगाट के पति हैं। संगीता, महावीर फोगाट की बेटी हैं। दरअसल महावीर फोगाट की कुल चार बेटियां हैं। गीता, बबीता, संगीता और रितु। विनेश और प्रियंका, महावीर फोगाट के भाई की बेटी हैं। विनेश जब 9 वर्ष की थीं, उनके पिता का निधन हो गया। महावीर फोगाट ने ही विनेश को कुश्ती के दांव पेंच सिखाए और पालन-पोषण किया।

विनेश के साथ धरने पर थे बजरंग पूनिया

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामलों को लेकर जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के प्रदर्शन के दौरान बजरंग पूनिया भी विनेश फोगाट और साक्षी मलिक के साथ थे। महिला पहलवानों के प्रदर्शन ने देश भर में सुर्खियां बटोरीं और दिल्ली की सड़कों पर पहलवानों के प्रदर्शन की तस्वीरें भी खूब वायरल हुईं। विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने पर उनके ताऊ महावीर फोगाट ने कहा था कि यह बृजभूषण के मुंह पर तमाचा है।

विनेश पर हरियाणा सीएम का बड़ा ऐलान

इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ‘हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फोगाट ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करके ओलंपिक फाइनल में प्रवेश किया था। किन्हीं भी कारणों से वो भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हों, लेकिन हम सबके लिए वो एक चैंपियन हैं।'

नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने ये फैसला किया है कि विनेश फोगाट का स्वागत और अभिनंदन एक मेडलिस्ट की तरह ही किया जाएगा। हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, ईनाम और सुविधाएँ देती है, वे सभी विनेश फोगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जाएंगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो