whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विनेश फोगाट ने बिना सोए रातभर बहाया पसीना, बेहोश हुईं...हुआ ऐसा हाल, तस्वीरें तोड़ देंगी दिल

Vinesh Phogat in Paris Olympics: विनेश फोगाट को महज 100 ग्राम वजन कम करना था, इसके लिए उन्होंने जी-तोड़ कोशिश की। मगर इसके बावजूद फैसला उनके खिलाफ आया है। वजन घटाने के लिए उन्होंने अपनी हेल्थ की भी परवाह नहीं की।
01:24 PM Aug 07, 2024 IST | Amit Kumar
विनेश फोगाट ने बिना सोए रातभर बहाया पसीना  बेहोश हुईं   हुआ ऐसा हाल  तस्वीरें तोड़ देंगी दिल
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat faints due to dehydration hospitalized in Paris Olympics: ऐसी खबरें आ रही हैं कि विनेश फोगाट अपना 100 ग्राम वजन कम करने के चक्कर में बीमार भी पड़ गई हैं। तीन अहम मैच के बाद रातभर कड़ी मेहनत करने के चक्कर में वह डिहाइड्रेशन की शिकार हो गईं और बेहोश हो गईं। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विनेश फोगाट ने इतनी ज्यादा मेहनत की कि उनमें पानी की कमी हो गई। वह अपना 100 ग्राम वजन कम करना चाहती थीं ताकि देश के लिए गोल्ड लाने की उम्मीदों को जिंदा रखा जा सके। इस कोशिश में उन्होंने अपनी सेहत की भी परवाह नहीं की। उन्होंने इतनी ज्यादा मेहनत की कि वह बेहोश हो गईं और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

ये भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भी खाली हाथ लौटेंगी विनेश फोगाट!

विनेश फोगाट ने रातभर की मेहनत

कल सेमीफाइनल में जीतने के बाद विनेश फोगाट को जैसे ही पता चला कि उनका वजन कुछ ग्राम ज्यादा है तो वह उसे कम करने में जुट गईं। एक दिन में 3 मुश्किल मैच खेलने के बाद उनके शरीर का एक-एक हिस्सा आराम चाह रहा था, लेकिन उनके सिर पर देश के लिए गोल्ड जीतने का जुनून सवार था। वह रातभर पसीना बहाने में जुट गईं। उन्होंने घंटों रस्सी कूदी, दौड़ लगाई और साइक्लिंग की। वह रातभर नहीं सोईं। मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

सारी मेहनत महज 100 ग्राम की वजह से बर्बाद

अब कहा जा रहा है कि महज 100 ग्राम वजन की वजह से उनकी सारी मेहनत बर्बाद हो जाएगी। उन्हें ओलंपिक से खाली हाथ ही लौटना पड़ेगा। फाइनल में पहुंचने के बावजूद उन्हें सिल्वर मेडल तक नहीं मिलेगा। उनका नंबर सबसे आखिरी कर दिया जाएगा। इसे किस्मत का क्रूर मजाक ही कहेंगे कि एक खिलाड़ी ने जिसने एक ही दिन में 3-3 इतिहास रच डाले, वह खाली हाथ भारत लौटेंगी।

ये भी पढ़ें: ‘लड़का, लड़की बन खेले तो ठीक, लेकिन 100 ग्राम वजन के कारण फोगाट को किया बाहर’; भड़के फैंस

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो