whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'उन्हें नियम पता होना चाहिए...' विनेश फोगाट पर बयान देकर पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट ने खड़ा किया नया बवाल

Saina Nehwal Statement On Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने के बाद अब पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट ने पहलवान पर सवाल खड़ा किया है। जिसके बाद नया बवाल छिड़ गया है।
02:25 PM Aug 09, 2024 IST | Vishal Pundir
 उन्हें नियम पता होना चाहिए     विनेश फोगाट पर बयान देकर पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट ने खड़ा किया नया बवाल
Vinesh Phogat

Saina Nehwal Statement On Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट फाइनल में पहुंचकर गोल्ड मेडल की दावेदार मानी जा रही थी। लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले उनका वजन 100 ग्राम बढ़ जाने के चलते विनेश को फाइनल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। जिसके बाद करोड़ों भारतीय फैंस के साथ विनेश फोगाट का भी गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया था। विनेश के डिसक्वालीफाई होने के बाद सोशल मीडिया पर भी फैंस का गुस्सा देखने को मिला था। कई फैंस का मानना है कि ओलंपिक में विनेश के साथ साजिश हुई है।

पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट ने विनेश पर उठाए सवाल

विनेश फोगाट के फाइनल अयोग्य घोषित होने और उनको कोई नेडल न मिलने के बाद से जहां एक तरफ करोड़ों भारतीय फैंस अभी तक मायूस दिख रहे हैं तो वहीं भारत की पूर्व मेडलिस्ट ने विनेश पर सवाल खड़ा किया है। साइना नेहवाल का कहना है कि विनेश को अपनी गलती मान लेनी चाहिए। ऐसा तो नहीं कि विनेश अपना पहला ओलंपिक खेल रही हों, ये उनका तीसरा ओलंपिक है और उनको नियमों का पता होना चाहिए। यहां इतने बड़े मंच पर आकर कैसे गलती हुई मैं नहीं जानती, लेकिन आज तक मैंने ऐसे किसी रेसलर को वजन बढ़ने के लिए डिसक्वालीफाई होते हुए नहीं देखा है। मेरा मानना है कि इस पूरी घटना के लिए कहीं न कहीं विनेश ही जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics 2024: महज 1 मेडल जीतने वाला पाकिस्तान, 5 पदक जीतने वाले भारत से कैसे है आगे

रेसलिंग से ले चुकी संन्यास

पेरिस ओलंपिक से डिसक्वालीफाई होने के बाद विनेश फोगाट ने रेसलिंग से संन्यास लेकर फैंस को एक और बड़ा झटका दिया। विनेश के ओलंपिक से डिसक्वालीफाई होने की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। विनेश ने पहली बार ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाई थी। पेरिस ओलंपिक में विनेश की शुरुआत भी काफी शानदार रहा था। एक ही दिन में विनेश ने तीन पहलवानों को हराकर भारतीय फैंस के मन में गोल्ड मेडल की उम्मीद जगाई थी।

क्या बोली बहन बबीता फोगाट?

विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने के बाद उनकी बहन बबीता फोगाट ने कहा कि उसके साथ ओलंपिक में कोई साजिश नहीं हुई है। मेरे साथ भी ऐसा हो चुका है, मेरा भी 200 ग्राम वजन बढ़ने के चलते साल 2012 में विश्व चैंपियनशिप नहीं खेल पाई थी।

ये भी पढ़ें:- फाइनल में क्यों बार-बार फाउल कर रहे थे Neeraj Chopra? खुद बताई वजह

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो