whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गोल्ड ही नहीं सिल्वर भी हाथ से फिसला, पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भी खाली हाथ लौटेंगी विनेश फोगाट!

Paris Olympic Vinesh Phogat: एक दिन पहले ही विनेश फोगाट ने तीन-तीन बाउट जीतकर नया इतिहास रचा था। लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक इतना सब कुछ करने के बावजूद उन्हें खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ सकता है।
01:04 PM Aug 07, 2024 IST | Amit Kumar
गोल्ड ही नहीं सिल्वर भी हाथ से फिसला  पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचकर भी खाली हाथ लौटेंगी विनेश फोगाट
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat will not get any medal in Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक से जो खबरें आ रही हैं, वह बहुत ही ज्यादा दिल तोड़ने वाली है। अब यह बात सामने आ रही है कि ओलंपिक में नया इतिहास रचने वाली विनेश फोगाट के हाथों से न सिर्फ गोल्ड बल्कि सिल्वर भी छूट जाएगा। उन्हें खाली हाथ ही घर लौटना पड़ेगा।

रातभर कड़ी मशक्कत करने के बावजूद विनेश फोगाट का वजन 100 ग्राम ज्यादा बताया जा रहा है। अब जो सबसे ज्यादा टेंशन वाली बात सामने आ रही है, वह यह है कि फाइनल में पहुंचने के बावजूद विनेश फोगाट को कोई मेडल नहीं दिया जाएगा। न सिल्वर न ब्रॉन्ज। पेरिस में सबसे बड़ा उलटफेर करने के बावजूद उन्हें खाली हाथ ही लौटना पडेगा। विश्व रेसलिंग की रूल बुक के नियमों को देखें तो साफ दिख रहा है कि भारतीयों के लिए पेरिस से बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics से क्योंं डिस्क्वालीफाई हुईं विनेश फोगाट, जानें क्या कहता है नियम

क्या कहता है नियम

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग की रूल बुक का आर्टिकल 11 कहता है कि अगर कोई एथलीट वजन कराने (दो बार) नहीं आता है या उसमें फेल हो जाता है, तो उसे कंपीटिशन से हटा दिया जाएगा। यही नहीं उसका रैंक सबसे आखिरी होगा और उसे कोई मेडल नहीं दिया जाएगा।

अब क्या होगा पेरिस में

इसका मतलब यह हुआ कि विनेश न सिर्फ फाइनल से बाहर हो जाएंगी बल्कि वह अपना सिल्वर मेडल भी गंवा देंगी। 50 किलो इवेंट में अब एक गोल्ड मेडल और दो ब्रॉन्ज मेडल दिए जाएंगे। हालांकि भारत ने इसके खिलाफ विरोध जताया है, लेकिन यह कितना सफल होगा, यह तो समय ही बताएगा।

ये भी पढ़ें: ‘बृजभूषण ने षड्यंत्र किया होगा…’ विनेश के अयोग्य होने पर क्या बोले महावीर फोगाट?

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो