whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टेस्ट, वनडे और टी20 में विराट कोहली को इन दिग्गजों ने फेंकी थी पहली गेंद, एक तो ले चुका है 700 से ज्यादा विकेट

Virat Kohli: क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली को टेस्ट, वनडे और टी20 में पहली गेंद किस खिलाड़ी ने फेंकी थी? भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत किन गेंदबाजों के खिलाफ हुई थी?
08:15 PM Oct 04, 2024 IST | Ashutosh Ojha
टेस्ट  वनडे और टी20 में विराट कोहली को इन दिग्गजों ने फेंकी थी पहली गेंद  एक तो ले चुका है 700 से ज्यादा विकेट
Virat Kohli

Virat Kohli: विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट  टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की। यहां हम उन गेंदबाजों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने विराट कोहली को उनके डेब्यू मैचों में पहली गेंद डाली थी।

Advertisement

Devendra Bishoo

टेस्ट डेब्यू (जून 2011)

विराट कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू जून 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ किया था। इस मैच में वेस्ट इंडीज के लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू ने विराट को उनके टेस्ट करियर की पहली गेंद फेंकी थी। यह गेंद एक डॉट बॉल रही, यानी विराट को इस गेंद पर कोई रन नहीं मिला।

Advertisement

Chaminda Vaas

वनडे डेब्यू (18 अगस्त 2008)

विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में अपनी शुरुआत 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ की थी। श्रीलंकाई टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने विराट को वनडे में पहली गेंद फेंकी थी। इस गेंद पर भी विराट को कोई रन नहीं मिला और यह एक डॉट बॉल रही।

Advertisement

Raymond Price

टी20 इंटरनेशनल डेब्यू (12 जून 2010)

विराट ने टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू 12 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में किया था। जिम्बाब्वे के बाएं हाथ के स्पिनर रेमंड प्राइस ने विराट को उनके टी20 करियर की पहली गेंद फेंकी थी, और इस बार विराट ने इस गेंद पर एक रन लिया था।

Marco Jansen

टी20 करियर का अंत

विराट कोहली का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई 2024 में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के दौरान खेला गया। इस मैच में विराट ने शानदार 76 रन बनाए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने उन्हें आउट कर दिया। यह विराट के टी20 इंटरनेशनल करियर का अंतिम क्षण था। विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए और भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। उनके डेब्यू मैच से लेकर आखिरी मैच तक, उनकी क्रिकेट यात्रा बेहद प्रेरणादायक रही है।

ये भी पढ़ें: सारा की पोस्ट पर शुभमन गिल की बहन का खास रिएक्शन वायरल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो