होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: पहली हार के बाद टीम इंडिया में शामिल हुआ घातक ऑलराउंडर, BCCI ने अचानक किया बड़ा बदलाव

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में एक घातक ऑलराउंडर को शामिल कर लिया गया है।
06:36 PM Oct 20, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Washington Sundar:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया है। टीम में वाशिंगटन सुंदर को शामिल कर लिया गया है। सुदंर, दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय दल में शामिल हुए हैं।

Advertisement

दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए जुड़े सुंदर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्तूबर से खेला जाएगा। ये मैच पुणे में खेला जाना है। वहीं तीसरा मुकाबला 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा। जाहिर है कि बेंगलुरु में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने मेहमान टीम के सामने 8 विकेट से पहला टेस्ट मैच गंवाया। हालांकि इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सुंदर को टीम में शामिल करने का फैसला किया। सुंदर इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की ओर से हिस्सा बने थे। उन्होंने सीरीज में 3 विकेट भी अपने नाम किए।हालांकि दूसरे और तीसरे मैच में वाशिंगटन सुदंर को रोहित शर्मा अंतिम एकादश में मौका देते हैं या नहीं ये आने वाला समय तय करेगा।

भारतीय टीम की ओर से पहले मैच में खराब बल्लेबाजी देखी गई थी। टीम पहली पारी में महज 46 रनों पर सिमट गई थी, जिसकी वजह से भारत को मुकाबला गंवाना पड़ गया। हालांकि अब दूसरे मैच में भारतीय टीम वापसी कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

Advertisement

क्या बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में सरफराज खान को मौका मिलना चाहिए?

  • हां
  • नहीं
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

कैसा रहा है करियर?

भारत के लिए सुंदर ने अब तक कुल 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 विकेट के अलावा 265 रन बनाए हैं। वहीं 22 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 23 विकेट अपने नाम करते हुए 315 रन बनाए हैं। इसके अलावा 52 टी-20 मैच में घातक ऑलराउंडर ने 47 विकेट के अलावा 161 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल , रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर।

ये भी पढ़ें:- WTC Points Table: एक हार से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान, जानें पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZwashington sundar
Advertisement
Advertisement