whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

युवराज सिंह-शाहिद अफरीदी के बीच दिखेगी टक्कर, एक बार फिर मैदान में नजर आएंगे क्रिकेट के दिग्गज

WCL 2024 India vs Pakistan: एक बार फिर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी मैदान में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा।
08:35 PM Jun 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
युवराज सिंह शाहिद अफरीदी के बीच दिखेगी टक्कर  एक बार फिर मैदान में नजर आएंगे क्रिकेट के दिग्गज
yuvraj singh shahid afridi

WCL 2024 India vs Pakistan: भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला क्रिकेट का मुकाबला हमेशा से ही फैंस के मन में रोमांच पैदा करता रहा है। हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला था। जिसमें पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। इसलिए इस टूर्नामेंट में तो दोनों टीमें नहीं भिड़ सकेंगी, लेकिन भारत-पाकिस्तान के दिग्गजों के बीच कड़ी टक्कर देखने को जरूर मिल सकती है।

3 जुलाई से होगी शुरुआत

दरअसल, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL) की शुरुआत 3 जुलाई से की जा रही है। दिग्गज क्रिकेटर्स की ये अनोखी लीग 13 जुलाई तक चलेगी। इसका आयोजन यूके के प्रतिष्ठित एजबेस्टन और नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के मैदानों पर किया जाएगा। जिसमें भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच भी मुकाबला होगा। ये मैच 6 जुलाई को एजबेस्टन में होगा। इसमें युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी जैसे दिग्गज मैदान में नजर आएंगे।

देश के नाम पर फ्रेंचाइजी

इस अनूठी लीग में रिटायर और नॉन कॉन्ट्रेक्टेड प्लेयर दोनों तरह के खिलाड़ी शामिल हैं। ये लीग इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) द्वारा अप्रूव्ड है। लीग के बारे में खास बात यह है कि इसमें देश के नाम पर फ्रेंचाइजी रखी गई हैं। बहुप्रतीक्षित भारत चैंपियन बनाम पाकिस्तान चैंपियन मैच पर फैंस की नजरें टिकी हैं। बॉलीवुड स्टार अजय देवगन लीग में इक्विटी पार्टनर हैं, जबकि जैकलीन फर्नांडीज ने इंग्लैंड चैंपियंस टीम की सह मालिक हैं।

ये दिग्गज लेंगे हिस्सा

वेस्टइंडीज चैंपियन की तरफ से दिग्गज क्रिस गेल, सैमुअल बद्री और ड्वेन स्मिथ जैसे खिलाड़ी नजर आएंगे, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका चैंपियन की ओर से जैक्स कैलिस, जेपी डुमिनी, हर्शल गिब्स और इमरान ताहिर जैसे लीजेंड्स दिखेंगे। इंग्लैंड चैंपियन की तरफ से केविन पीटरसन, इयान बेल, ओवैस शाह और समित पटेल जैसे खिलाड़ी अपना जलवा दिखाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया चैंपियन की टीम में ब्रेट ली, आरोन फिंच, शॉन मार्श और ब्रैड हैडिन जैसे धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं।

भारत-पाकिस्तान के ये दिग्गज खिलाड़ी आएंगे नजर

पाकिस्तान चैंपियन की टीम में शाहिद अफरीदी, मिस्बाह उल हक, वहाब रियाज और सरफराज अहमद शामिल रहेंगे। वहीं भारत चैंपियन में युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना और इरफान पठान का जलवा देखने को मिलेगा। वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी, दक्षिण अफ्रीका से डेल स्टेन, इंग्लैंड से रवि बोपारा और समित पटेल, ऑस्ट्रेलिया के बेन कटिंग और टिम पेन, पाकिस्तान के शोएब मलिक और सरफराज अहमद और भारत से धवल कुलकर्णी, अंबाती रायडू पहली बार इस लीग में खेलते नजर आएंगे। भारत में स्टार स्पोर्ट्स पर ये मुकाबले लाइव देखे जा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: ऋषभ पंत प्रैक्टिस सेशन से ‘गायब’, फैंस की बढ़ी टेंशन 

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: रोहित-विराट के सामने कुलदीप यादव की लाजवाब बॉलिंग, प्लेइंग इलेवन में एंट्री लगभग तय 

ये भी पढ़ें: हारिस रऊफ ने मानी अपनी गलती, आपसी झगड़े में इंडिया का नाम लेकर बुरे फंसे 

ये भी पढ़ें: जिस मैदान पर भारत से भिड़ेगा अफगानिस्तान, वहां अब तक कैसा रहा टीमों का प्रदर्शन? 

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज पहुंचकर शर्टलेस हुए Virat Kohli, फैंस का देखें रिएक्शन 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो