whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऐसे कैसे पूरा होगा 100 शतक का सपना? 14 महीने में विराट कोहली ने नहीं जड़ी एक भी टेस्ट सेंचुरी

Virat Kohli: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं, यह एक बड़ा सवाल है। कोहली के पिछले डेढ़ साल के प्रदर्शन को देखा जाए तो ऐसा होना मुश्किल लगता है।
04:36 PM Sep 20, 2024 IST | Mohan Kumar
ऐसे कैसे पूरा होगा 100 शतक का सपना  14 महीने में विराट कोहली ने नहीं जड़ी एक भी टेस्ट सेंचुरी
virat kohli

Virat Kohli: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एक्टिव क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। मौजूदा समय में विराट ही ऐसे प्लेयर्स हैं, जिनसे दुनिया सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि विराट अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 शतक जमा चुके हैं। दूसरी ओर जिस तरह से इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट शतक पर शतक लगाते जा रहे हैं, उन्हें देखकर फैंस विराट से भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि विराट का फॉर्म उनसे रूठा हुआ लग रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि विराट पिछले 14 महीनों में एक भी टेस्ट शतक नहीं जड़ सके हैं।

Advertisement

दो महीने बाद 36 साल के होने जा रहे विराट ने इस दौरान तीन ही टेस्ट खेले हैं, लेकिन इसमें से एक मैच में भी वो अपने रनों की संख्या तिहाई अंकों तक नहीं पहुंचा सके। विराट ने अपना आखिरी टेस्ट शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जुलाई 2023 को पोर्ट ऑफ स्पेन में जड़ा था। उस मैच में उन्होंने 121 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। इसके बाद उनके बल्ले से 5 पारियों में क्रमश: 38, 76, 46, 12 और छह रन निकले हैं।

Advertisement

मार्नस लाबुशेन के नाम बेमिसाल उपलब्धि, एक ही मैच में गेंद, बल्ले और फील्डिंग से कर दिया कमाल

टेस्ट की तरह वनडे में शांत है विराट का बल्ला

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले विराट का बल्ला सिर्फ टेस्ट में ही नहीं बल्कि वनडे में भी शांत है। उन्होंने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जहां उनके बल्ले से सिर्फ 58 रन ही निकले। उन्होंने वनडे फॉर्मेट में अपना आखिरी शतक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ जमाया था, जहां सेमीफाइनल में उनके बल्ले से 117 रनों की पारी निकली थी। इस मैच के बाद विराट ने अपने पिछले 4 वनडे मैचों में 54, 24, 14 और 20 रन बनाए हैं।

Advertisement

विराट के नाम अब तक 80 सेंचुरी

विराट अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 सेंचुरी जड़ चुके हैं और उन्हें सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 21 शतक चाहिए। कोहली को लेकर दिग्गजों का मानना है कि उनके 2027 वनडे वर्ल्ड कप तक खेलने की उम्मीद है। इस सूरत में उन्हें सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए हर साल कम से कम सात सेंचुरी जड़नी होगी। उम्मीद है कि विराट बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में अपने शतक का इंतजार खत्म करेंगे।

अब IPL में धूम मचाएगी विक्रम राठौर और राहुल द्रविड़ की जोड़ी, टीम इंडिया को जिता चुके हैं वर्ल्ड कप

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो