खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कहां हैं कोहली के साथ अंडर 19 विश्व कप खेलने वाले सितारे? किसी ने छोड़ा देश तो कोई बना सरकारी ऑफिसर

Virat Kohli: साल 2008 में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ खिलाड़ी गुमनाम हो चुके हैं। कई खिलाड़ी क्रिकेट की दुनिया से अलविदा ले चुके हैं। कोई सरकारी नौकरी कर रहा है तो कोई देश भी छोड़ चुका है।
04:39 PM Sep 17, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Virat Kohli: भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्व कप 2008 के खिताब को अपने नाम किया था। टीम की कमान विराट कोहली ने संभाली थी। टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 12 रनों से जीत मिली थी। साल 2008 में भारतीय अंडर 19 टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले कई खिलाड़ियों ने भारतीय सीनियर टीम का भी प्रतिनिधित्व किया जबकि कई खिलाड़ी आईपीएल खेलने के बाद गुमनाम हो गए। एक खिलाड़ी तो इनकम टैक्स में ऑफिसर की नौकरी कर रहा है। आईए डालते हैं इन सितारों की हालिया जिंदगी पर एक नजर।

Advertisement

सौरभ तिवारी

लिस्ट में पहला नाम सौरभ तिवारी का आता है। सौरभ भी साल 2008 की भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि सौरभ, विराट कोहली जितना बड़ा नाम नहीं कमा सके। कई फ्रेंचाइजियों के लिए सौरभ ने आईपीएल खेला। साल 2024 की शुरुआत में ही सौरभ ने इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

पेरी गोयल

साल 2008 में अंडर 19 विश्व कप का हिस्सा पेरी गोयल भी थे। उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया था। हालांकि टूर्नामेंट में उन्हें एक भी मैच में अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी। नेपोलियन क्रिकेट की दुनिया से गुमनाम हो चुके हैं। वह एक कंपनी में निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं।

डी शिवा कुमार

तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी अपना योगदान देने वाले डी शिवा कुमार भी साल 2008 में भारतीय अंडर 19 टीम के सदस्य थे। लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी थी। इसके बाद उन्होंने अमेरिका का रुख किया। अमेरिका से ही शिवा कुमार ने टी-20 में प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

अजितेश अर्गल

एक समय में अजितेश अर्गल भारतीय अंडर 19 टीम के सबसे चर्चित गेंदबाज थे। विश्व कप 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अजितेश प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए भी खेला। लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली। फिलहाल वो इनकम टैक्स ऑफिसर के रूप में काम कर रहे हैं।

नेपोलियन आइंस्टीन

अंडर 19 टीम के स्क्वाड का हिस्सा रहे नेपोलियन आइंस्टीन को किसी भी मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल सका। इसके बाद उन्होंने सीएसके के साथ करार किया। हालांकि सीएसके ने भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया। आज नेपोलियन, क्रिकेट की दुनिया से गुमनाम हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ICC का बड़ा ऐलान, टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम होगी मालामाल, रनरअप को मिलेगा इतना पैसा

Open in App
Advertisement
Tags :
Ajitesh ArgalNapoleon EinsteinSaurabh TiwaryTeam IndiaUnder 19 World Cup 2008virat kohli
Advertisement
Advertisement