whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अब कौन मारेगा 6 गेंद पर 6 छक्के? युवराज सिंह ने बेबाकी से लिया इस क्रिकेटर का नाम

Yuvraj Singh 6 Sixes Record: टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा था। उनके बाद दो और खिलाड़ियों ने टी20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा रचा लेकिन जब युवराज सिंह से पूछा गया कि कौन सा भारतीय क्रिकेटर उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ेगा तो उन्होंने बेबाकी से इसका जवाब दिया है।
09:29 AM Sep 14, 2024 IST | mashahid abbas
अब कौन मारेगा 6 गेंद पर 6 छक्के  युवराज सिंह ने बेबाकी से लिया इस क्रिकेटर का नाम
Yuvraj Singh

Yuvraj Singh 6 Sixes Record: टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में लाजवाब प्रदर्शन किया था। इसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में युवराज सिंह ने ऐसा कारनामा रचा था जिसने उन्हें दुनिया भर में लोकप्रिय खिलाड़ी बना दिया था। दरअसल युवराज सिंह ने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ दिए थे। उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी नेपाल के क्रिकेटर दीपेंद्र सिंह ऐरी और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कीरोन पोलॉर्ड कर चुके हैं।

लेकिन जब युवराज सिंह से पूछा गया कि उनके इस रिकॉर्ड को कौन सा भारतीय बल्लेबाज तोड़ सकता है तो उन्होंने बेबाकी के साथ इसका जवाब दिया है।

ये खिलाड़ी कर सकता है बराबरी

युवराज सिंह से जब सवाल किया गया कि क्या भारतीय क्रिकेट में कोई ऐसा बल्लेबाज है जो उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकता है? तो इस सवाल के जवाब में युवराज सिंह ने रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के बजाय हार्दिक पांड्या का नाम लिया और कहा कि हार्दिक पांड्या उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

क्या बोले युवराज सिंह

युवराज सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बात करते हुए अपनी राय रखी है। उन्होंने अपने जवाब में बेबाकी के साथ हार्दिक पांड्या का नाम लिया। युवराज सिंह के अनुसार हार्दिक पांड्या के अंदर वो दमखम और जुनून है जो उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या की तकनीक भी बेहद शानदार है।

ये भी पढ़ें:-  ओलंपिक के बाद आज पहली बार मेडल के लिए मैदान में उतरेंगे नीरज चोपड़ा, जानें कहां देख सकेंगे मैच

अब तक ये बल्लेबाज लगा चुके हैं 6 छक्के

टी20 क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा अब तक युवराज सिंह, कीरोन पोलॉर्ड और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने ही किया है। जबकि, वनडे क्रिकेट में ये कारनामा हर्शल गिब्स और जसकरण मल्होत्रा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- बीच मैदान जब धोनी पर बुरी तरह भड़के आशीष नेहरा, अब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें:- आज होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, जानें कहां और कैसे देख सकेंगे मैच

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो