whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं सौरभ नेत्रवलकर? भारत के लिए खेला विश्व कप, अब USA टीम में रहकर PAK को दिखाया आयना

USA Vs PAK Who is Saurabh Netravalkar: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में यूएसए की तरफ से सौरभ नेत्रवलकर ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। क्या आप जानते हैं सौरभ का भारत से खास नाता है।
12:07 PM Jun 07, 2024 IST | Vishal Pundir
कौन हैं सौरभ नेत्रवलकर  भारत के लिए खेला विश्व कप  अब usa टीम में रहकर pak को दिखाया आयना
Who is Saurabh Netravalkar

USA Vs PAK Who is Saurabh Netravalkar: विश्व कप 2024 में 6 जून को पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत की। पहले मैच में पाकिस्तान का सामना मेजबान यूएसए से हुआ। अपने पहले ही मैच में बाबर आजम की पाकिस्तान को यूएसए जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सुपर ओवर से रिजल्ट निकाला गया और सुपर ओवर में यूएसए ने बाजी मारी। सुपर ओवर में यूएसए की तरफ से सौरभ नेत्रवलकर ने कमाल की गेंदबाजी की।

कौन हैं सौरभ नेत्रवलकर?

भारतीय मूल के सौरभ नेत्रवलकर का नाम अब क्रिकेट प्रेमियों की जुबां पर है। जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करके यूएसए को जीत दिलाई। सौरभ का जन्म 16 अक्टूबर 1991 को मुंबई में हुआ था। सौरभ साल 2010 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्होंने टीम इंडिया के लिए काफी समय तक घरेलू क्रिकेट भी खेला।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: पाकिस्तान के पास आखिरी मौका, इन 2 रास्तों से कर सकता है क्वालीफाई

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी सौरभ के पूर्व साथी है। साल 2015 मे सौरभ यूएसए चले गए थे। जिसके बाद उन्होंने साल 2019 में यूएसए के लिए अपना डेब्यू किया था। इतना ही सौरभ यूएसए टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। साल 2010 अंडर-19 विश्व कप में सौरभ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

पाकिस्तान के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में सौरभ ने कमाल की गेदंबाजी का नजारा पेश किया। यूएसए की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सौरभ ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। जिसके बाद सुपर ओवर में भी सौरभ ने कमाल करके दिखाया और पाक को हराने में अहम योगदान दिया। सुपर ओवर में यूएसए ने पाक के सामने जीत के लिए 19 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में पाक टीम महज 13 रन ही बना पाई थी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: गुजरात में जन्मा, पाकिस्तान को हराया…कौन हैं USA के कप्तान मोनांक पटेल? जिन्होंने दुनिया को चौंकाया

ये भी पढ़ें:- USA Vs PAK: ‘भूख लगी थी इसलिए अंडा बना दिया..’ शून्य पर आउट हुआ पाक खिलाड़ी, फैंस ने लिए मजे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो