whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

WI vs SA: लौट आया पुराना कप्तान, साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

West Indies vs South Africa Test Series 2024: साउथ अफ्रीका की टीम अगस्त में वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। जिसके लिए आज साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान हो चुका है। टीम का पुराना कप्तान फिर से लौट आया है।
02:10 PM Jul 08, 2024 IST | Vishal Pundir
wi vs sa  लौट आया पुराना कप्तान  साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान
South Africa Team

West Indies vs South Africa Test Series 2024: टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल की हार को भुलाकर अब साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज को लेकर साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने आज 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में एक बार फिर से पुराने कप्तान की वापसी हुई। चोट के चलते ये कप्तान लंबे समय से साउथ अफ्रीका टीम से बाहर चल रहा था।

Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे पर जाएंगे ये 16 खिलाड़ी

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्जके (विकेटकीपर), नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जे, टोनी डी जॉर्जी, केशव महाराज, एडेन माक्रम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, डेन पीटरसन, डेन पीड्ट, कागिसो रबाड़ा, रयान रिकेल्टन, ट्रिस्टन स्टब्स और काइल वेरयेने।

Advertisement

टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच (7-12 अगस्त)

Advertisement

दूसरा टेस्ट मैच (15-20 अगस्त)

एक खिलाड़ी बाहर 2 करेंगे अपना टेस्ट डेब्यू

वेस्टइंडीज के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मार्को जानेसन को आराम दिया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू ब्रीट्जके और रयान रिकेल्टन को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। अब ये दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

ये भी पढ़े:- अभिषेक शर्मा के जीरो पर आउट होने से खुश थे युवराज, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा

टीम का ऐलान करते हुए साउथ अफ्रीका टीम के हेड कोच शुकरी कॉनराड ने कहा कि मार्को जानेसन पिछले लंबे समय से टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को देखते हुए इस सीरीज से आराम दिया गया है।

कप्तान तेम्बा की हुई वापसी

साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा की लंबे समय के बाद टीम में वापसी हुई है। आखिरी तेम्बा को भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान क्रिकेट मैदान पर देखा गया था। इस सीरीज में तेम्बा चोटिल हो गए थे और पूरी सीरीज में कप्तानी भी नहीं कर पाए थे, लेकिन तेम्बा अब पूरी तरह से फिट हैं और टीम की कप्तानी करने के लिए फिर से तैयार है।

ये भी पढ़े:- क्या विराट कोहली ने पहले ही बना लिया था प्लान? ‘वंदे मातरम’ गाने से पहले का Video आया सामने

ये भी पढ़े:- अभिषेक शर्मा के शतक पर खुशी से झूम उठा था पूरा परिवार, बहन ने शेयर किया खास VIDEO

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो