whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या विनेश फोगाट के हक में आएगा CAS का फैसला? ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने कही ये बात

Paris Olympics 2024: महिला पहलवान विनेश फोगाट को फाइनल से पहले तयसीमा से ज्यादा वजन होने की वजह से अयोग्य करार दिया गया था। जिस वजह से फाइनल में पहुंचने के बाद भी उन्हें कोई पदक नहीं मिला था। उन्होंने इस फैसले के खिलाफ अपील की हुई है।
06:51 PM Aug 11, 2024 IST | News24 हिंदी
क्या विनेश फोगाट के हक में आएगा cas का फैसला  ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने कही ये बात

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को निराशा का सामना करना पड़ा है। उन्हें महिला 50 किलो फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल से 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से अयोग्य करार दिया गया था। उन्होंने इसके बाद खेल पंचाट से संयुक्त रजत पदक देने की अपील की थी। इस मामले में 13 अगस्त को फैसला आ जाएगा।

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को इस समय पूरे देशभर से सपोर्ट मिल रहा है। इसी बीच स्टार खिलाड़ी अभिनव बिंद्रा ने सीएएस फैसले के संभावित परिणाम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें : साल 2012 के बाद ओलंपिक में ऐसा रहा भारत का प्रदर्शन, अब तक जीते इतने मेडल

अभिनव बिंद्रा ने सीएएस फैसले को लेकर कही ये बात

सीएएस फैसले को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं अगर सच बोलूं तो ये कठिन समय है। मुझे नहीं पता है कि मैं क्या कहना चाहिए। नियम बहुत ज्यादा साफ है। स्पोर्ट्स में हमेशा नियम होते हैं और बिना नियमों के कोई भी स्पोर्ट्स नहीं हो सकता है। मुझे विनेश को लेकर सहानुभूति है। ये उसके लिए बहुत कठिन समय है। सभी का दिल टूट गया है। हम सब उसके साथ हैं। मुझे उससे मिलने का भी मौका मिला था।

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे सच में नहीं पता है कि इसका क्या फैसला आएगा। मुझे पता है कि अभी कुछ दिनों के लिए फैसले को टाल दिया गया है। इसी वजह से मुझे लगता है कि अभी हमें धैर्य रखने की जरूरत है। मुझे अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि क्या तर्क दिए गए हैं।मैं कोई कानूनी विशेषज्ञ नहीं हूं, इसलिए कुछ दिनों के लिए धैर्य रखें।'

यह भी पढ़ें : Paris Olympics में भारतीय एथलीट्स ने बनाए ये खास रिकॉर्ड; कौन बना नंबर-1?

उन्होंने कहा, 'अब लोग उम्मीद कर रहे हैं और मैं भी आशान्वित हूं, सकारात्मक बना हुआ हूं। मैं कोई कानूनी विशेषज्ञ नहीं हूं। मुझे नहीं पता कि यह किस ओर जा रहा है।" बता दें कि CAS ने विनेश फोगाट की अपील पर अपना फैसला 10 अगस्त से 13 अगस्त तक टाल दिया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो