whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में वापस आ रहा है वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी? सेलेक्टर ने दिया जवाब

Champions Trophy 2025: इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार बदलाव हो रहा है। कई सीनियर खिलाड़ी पहले ही संन्यास ले चुकी हैं। इसी कड़ी में वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी की वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
06:06 PM Jul 15, 2024 IST | News24 हिंदी
क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में वापस आ रहा है वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी  सेलेक्टर ने दिया जवाब

Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से क्रिकेट में काफी ज्यादा बदलाव हो गया है। कई दिग्गज खिलाड़ी रिटायर हो गए हैं। इसी कड़ी में एक नाम है ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर का। डेविड वार्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन उन्होंने कहा है कि अगर टीम को जरूरत होती है वो चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी कर सकते हैं। इसी बीच उनके रिटर्न को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सेलेक्टर जार्ज बेली ने एक बड़ा बयान दिया है।

वार्नर के भविष्य को लेकर दिया बड़ा बयान

डेविड वार्नर के भविष्य को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सेलेक्टर जार्ज बेली ने कहा, 'मेरी समझ में डेविड वार्नर रिटायर हो चुके हैं। वो हमारी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हमारी योजनाओं का हिस्सा नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'आप कभी नहीं जान सकते हैं कि वो कब मजाक कर रहा होगा। हमारा ध्यान अभी फ्यूचर पर है। इसी वजह से हमेंस्कॉटलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए टी20I टीम में कूपर कोनोली और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को मौका दिया है।

कई दिग्गजों को नहीं मिली जगह

इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैथ्यू वेड को भी शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लग गया है। ऐसे में आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम और ज्यादा युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

मिचेल मार्श (कप्तान), जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), स्पेंसर जॉनसन, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम जंपा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो