whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या सूर्यकुमार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिलेगी जगह? आंकड़े देख खुद करें फैसला

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के साथ ही टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर देगी। रोहित शर्मा भी इस आईसीसी ट्रॉफी को उठाने के लिए बेकरार है। ऐसे में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हमें देखने को मिल सकते हैं।
03:47 PM Jul 15, 2024 IST | News24 हिंदी
क्या सूर्यकुमार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिलेगी जगह  आंकड़े देख खुद करें फैसला

Suryakumar Yadav: जिम्बाब्वे दौरे के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया में गौतम गंभीर युग की शुरुआत हो जाएगी। गौतम गंभीर की निगाह इस समय चैंपियंस ट्रॉफी पर टिकी हुई है। इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले सूर्यकुमार यादव के वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे है। ऐसे में आइये जानते है कि क्या गौतम गंभीर को सूर्यकुमार यादव को एक और मौका देना चाहिए।

आंकड़े नहीं दे रहे हैं साथ

अगर आंकड़ों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। टी 20 फॉर्मेट में भले ही उन्होंने धमाल मचाया हो, लेकिन वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक 35 वनडे मैच खेले हैं और उनका औसत सिर्फ 25.77 का है। उनके बल्ले से सिर्फ 773 रन ही बने हैं। वर्ल्ड कप 2023 में वो लगातार संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। ऐसे में अब टीम इंडिया को उनसे आगे देखना होगा।

युवा खिलाड़ी दे रहे हैं कड़ी टक्कर

ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं। वनडे क्रिकेट में संजू का प्रदर्शन भी बेहद शानदार रहा है। इसके अलावा नंबर 5 की पोजीशन पर राहुल ने खुद को कई बार साबित किया है। पंत की हालिया फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया उन्हें बाहर नहीं करना चाहेगी। ऐसे में गौतम गंभीर को सूर्यकुमार यादव से आगे देखना पड़ सकता है।

रियान पराग और अभिषेक शर्मा भी इस लिस्ट में हुए शामिल

आईपीएल में रियान पराग और अभिषेक शर्मा का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। पराग ने मिडिल आर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए 500 से ज्यादा रन बनाए थे। जबकि अभिषेक शर्मा ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा था। ये दोनों ही खिलाड़ी पार्ट टाइमर स्पिनर्स भी हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पास एक विकल्प भी रहेगा।

ये भी पढ़ें:- Euro 2024 Final: टी20 और टेस्ट से हुई फुटबॉल की तुलना, हार के बाद जूड बेलिंगहैम का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें:- अर्जेंटीना ने जीता 16वां कोपा अमेरिका खिताब, जीत के साथ इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो