whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड चैंपियन न बनने पर भी मालामाल हुई टीम इंडिया, लीग स्टेज से हो गई थी बाहर

Women's T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर पहली बार महिला टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया। चैम्पियन बनने पर न्यूजीलैंड की टीम पर जमकर पैसों की बारिश हुई है। आइए जानते हैं कि सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकामयाब रही टीम इंडिया को कितनी रकम मिली है।
08:07 AM Oct 21, 2024 IST | Mohan Kumar
टी 20 वर्ल्ड चैंपियन न बनने पर भी मालामाल हुई टीम इंडिया  लीग स्टेज से हो गई थी बाहर
New Zealand Cricket Team

Women's T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने दुबई में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराकर आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका की टीम अनलकी रही और एक बार फिर खिताब से चूक गई। कीवी टीम पहली बार चैम्पियन बनी है और उस पर जमकर पैसों की बारिश हुई है। टीम को चैम्पियन बनने पर प्राइज मनी के तौर पर 2.3 मिलियन यानी लगभग 20 करोड़ रुपये मिले हैं। टीम को टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने के लिए भी 9,457,812 रुपये मिले हैं। दोनों राशि को मिला दिया जाए तो यह रकम 21 करोड़ रुपये से ज्यादा बैठती है।

Advertisement

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम बेशक इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी, लेकिन इसके बाद भी टीम को मिलने वाली राशि करोड़ों में बैठती है। टीम को ग्रुप स्टेज में दो मैच जीतने के लिए 5,238,200 रुपए की इनामी राशि मिली। टीम को इसके अलावा टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए भी 9,457,812 रुपये मिले हैं। आईसीसी ने 5वें से 8वें नंबर पर रही टीमों को 22,698,746 प्राइज मनी अलग से दी है। इस तरह से भारतीय महिला टीम को कुल 37,394,756 रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले हैं।


Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में केएल राहुल को मिलेगा मौका?

View Results

ये भी पढ़ें:- क्या आईपीएल 2025 में खेलते हुए नजर आएंगे महेंद्र सिंह धोनी? CSK के CEO दिया बड़ा अपडेट

कैसा रहा फाइनल मैच का हाल?

अमेलिया केर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को दुबई में हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 32 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। प्लेयर ऑफ द मैच रहीं केर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर बनाया।

गेंदबाजी में भी चमकीं अमेलिया केर

उन्होंने इसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 24 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी लॉरा वोलवार्ड्ट और एनेके बॉश के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उनकी गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित ओवरों में 126 रन ही बना सकी और यह मैच 32 रनों से जीत गई।

ये भी पढ़ें:- दिग्गज क्रिकेटर के फैंस पर भीड़ ने किया हमला, सामने आई बड़ी वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो