whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ICC Women's World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Womens T20 World Cup Points Table: न्यूजीलैंड से हारने के बाद महिला टी-20 वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया का बुरा हाल है। आइए जानते हैं टीम की स्थिति।
08:02 AM Oct 05, 2024 IST | News24 हिंदी
icc women s world cup  भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल  कहां खड़ी है टीम इंडिया
team india

Womens T20 World Cup Points Table: आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया है, जहां हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया को पहले ही मैच में करारी हार झेलनी पड़ी। टीम को न्यूजीलैंड ने 58 रनों से मात दी। टीम को यहां खराब बैटिंग और फील्डिंग की वजह से नुकसान झेलना पड़ा। टीम को इस एकतरफा हार से पॉइंट्स टेबल में बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है और वह ग्रुप ए में सबसे नीचे है।

Advertisement

न्यूजीलैंड ने पाया पहला स्थान

न्यूजीलैंड बड़ी जीत के साथ टॉप पर है और उसका नेट रनरेट भी बेहतरीन है। ग्रुप ए के पॉइंट्स टेबल में कीवी टीम के बाद पाकिस्तान की टीम है, जिसने एशियाई चैम्पियन श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत हासिल की। पाकिस्तान टीम ने शारजाह में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 31 रनों से मात दी। टीम इंडिया अगर एक मैच और हार जाती है तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराएगा।

Advertisement

ग्रुप बी में बांग्लादेश टॉप पर

ग्रुप ए के बाद ग्रुप बी की बात की जाए तो यहां बांग्लादेश की टीम टॉप पर है, जबकि साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे नंबर पर है। बांग्लादेश ने अपने पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड को 16 रनों से मात दी, जबकि साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से रौंदा। इस ग्रुप में अब तक इंग्लैंड ने एक भी मैच नहीं हारा है और वो तीसरे नंबर पर है।

Advertisement

भारत-न्यूजीलैंड मैच का हाल

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 160 रन बनाए। टीम के लिए सोफी डिवाइन ने सिर्फ 36 गेंदों पर 57 रनों की धमाकेदार पारी खेली। कीवी टीम से मिले 161 रनों के टारगेट के जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 102 रनों पर ही सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों तक नहीं पहुंच पाया। न्यूजीलैंड के लिए रोजमेरी मेर ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके, जबकि ली ताहुहू ने तीन विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो