होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WTC Points Table में बड़ा बदलाव, इंग्लैंड की लंबी छलांग, पाकिस्तान की हुई बुरी हालत

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच मुल्तान में खेला गया। इस मैच में एक बार फिर से पाकिस्तान टीम को घर पर करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।
12:37 PM Oct 11, 2024 IST | Vishal Pundir
PAK vs ENG
Advertisement

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच मुल्तान में खेला गया। इस मैच में एक बार फिर से पाकिस्तान टीम को घर पर करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। जहां इंग्लैंड ने पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है तो वहीं पाकिस्तान की हालत और ज्यादा बुरी हो गई है। पाकिस्तान के लिए अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं।

Advertisement

पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड को हुआ फायदा

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को और ज्यादा बेहतर कर लिया है। इंग्लैंड की टीम अब न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड के 17 मैचों में 9 जीत, 7 हार के बाद 93 पॉइंट्स हो गए हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तरफ इंग्लैंड ने ये मजबूत कदम बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: शर्मनाक रिकॉर्ड का मालिक हुआ पाकिस्तान, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Advertisement

पाकिस्तान की हालत खराब

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की लगातार हालत खराब होती जा रही है। इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को घर में घुसकर धोया था। वहीं अब इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट में शान मसूद की टीम को धूल चटाई है। इस हार के साथ अब पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। पाक टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पॉइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर है। पाकिस्तान ने 7 में से महज 2 मैचों में ही जीत हासिल की है।

इंग्लैंड ने पारी और 47 रन से जीता मैच

मुल्तान टेस्ट मैच को इंग्लैंड की टीम ने एक पारी और 47 रन से जीता है। पहली पारी में 550 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पाकिस्तान को इतनी बुरी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने इस मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 823 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक ने तिहरा और जो रूट ने दोहरा शतक लगाया था। हैरी ब्रूक को इस में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ मैच भी चुना गया। इसके साथ ही अब इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: क्यों हर्षित राणा को नहीं मिल रहा भारतीय टीम में मौका? सामने आई बड़ी वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
pak vs eng
Advertisement
Advertisement