whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत को 10 साल बाद मिल सकता है दूसरा जहीर खान, चेन्नई टेस्ट में होगी अग्नि परीक्षा!

Yash Dayal: भारत को 10 साल से जहीर खान की कमी खल रही है। ऐसे में भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज में एक गेंदबाज जहीर खान की कमी को पूरा कर सकता है। इस गेंदबाज ने दलीप ट्रॉफी 2024 में भी शानदार गेंदबाजी की थी।
09:24 AM Sep 15, 2024 IST | News24 हिंदी
भारत को 10 साल बाद मिल सकता है दूसरा जहीर खान  चेन्नई टेस्ट में होगी अग्नि परीक्षा

Yash Dayal: जहीर खान ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में खेला था। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था। खासकर उन्होंने टेस्ट और वनडे में टीम इंडिया के लिए कई यादगार स्पेल डाली थी। जहीर के संन्यास के बाद किसी भी बाएं हाथ के गेंदबाज ने अब तक भारत के लिए लंबे समय तक नहीं खेला है। हालांकि अब लगता है कि 10 साल बाद टीम इंडिया को जहीर खान का रिप्लेसमेंट यश दयाल के रूप में मिल सकता है।

भारत को मिल सकता है जहीर खान का रिप्लेसमेंट

भारतीय टीम 19 सितंबर से घरेलू सरजमीं पर बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी हिस्सा बनाया गया है। दलीप ट्रॉफी 2024 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले दयाल भारतीय टीम के लिए जहीर खान की कमी पूरी कर सकते है। अब तक भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में जयदीप उनादकट और टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों ने भाग लिया है। लेकिन ये लंबे समय तक भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सके। हालांकि अब लगता है कि यश दयाल बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के लिए लंबा खेल सकते है। दयाल भारतीय टीम में सीनियर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ अंतिम एकादश में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

दलीप ट्रॉफी में किया शानदार प्रदर्शन

इंडिया B की ओर से दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में यश दयाल ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंडिया A के खिलाफ पहली पारी में 1 विकेट लिया था। हालांकि दूसरी पारी में उन्होंने अपने 12 ओवर के स्पेल में 50 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए थे। दयाल ने इस दौरान मयंक अग्रवाल, रियान पराग और ध्रुव जुरेल को अपना निशाना बनाया था।

हालांकि आईपीएल 2023 यश दयाल के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। केकेआर की ओर से रिंकू सिंह ने यश दयाल के आखिरी ओवर में लगातार 5 गेंद पर 5 छक्के जड़ कर गेंदबाज के आत्मविश्ववास को कम किया था। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और फिर से कमबैक कर टीम इंडिया में पहली बार अपनी जगह बनाई।

ये भी पढ़ें: ‘धोनी ने नेट पर कभी बल्लेबाजी नहीं की..’पूर्व खिलाड़ी ने सुनाया कैप्टन कूल का अनोखा किस्सा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो