whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

युवराज-हरभजन-रैना के वीडियो पर मचा बवाल, पैरालंपिक कमेटी ने की शिकायत

Yuvraj Singh Harbhajan Singh Suresh Raina Tauba Tauba Video Controversy: युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना के डांस स्टेप्स विवाद का विषय बन गए हैं। उन पर दिव्यांगों के अपमान का आरोप लगाया गया है। इसकी शिकायत भी की गई है।
06:45 PM Jul 15, 2024 IST | Pushpendra Sharma
युवराज हरभजन रैना के वीडियो पर मचा बवाल  पैरालंपिक कमेटी ने की शिकायत
युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना के डांस स्टेप्स पर मचा बवाल।

Yuvraj Singh Harbhajan Singh Suresh Raina Tauba Tauba Video Controversy: भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद एक और ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL 2024) में पाकिस्तान को मात देकर ये खिताब जीता। इस टूर्नामेंट के बाद टीम के खिलाड़ी जश्न में डूब गए। आलम ये रहा कि युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना तौबा-तौबा गाने पर झूमने लगे। वह इस पर अजीब डांस करते नजर आए। उनका ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है, लेकिन वे इसी डांस के चक्कर में विवाद में फंसते दिख रहे हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसा किस वजह से है।

डांस स्टेप्स पर उठे सवाल 

हाल ही में हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें सबसे पहले युवराज सिंह की एंट्री होती है। युवी दोनों पैरों से लंगड़ाते हुए गेट से अंदर आते हैं। इसके बाद भज्जी और रैना भी इसी तरह का एक्शन करने लगते हैं। हालांकि वह विकी कौशल के स्टेप्स को आजमाने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके इन्हीं स्टेप्स पर विवाद हो रहा है। इसे दिव्यांगों का अपमान कहा जा रहा है। इस मामले में भारत की पैरालंपिक समिति ने दखल दिया है। समिति ने वीडियो पर आपत्ति जताते हुए माफी मांगने को कहा है।

भेदभाव को बढ़ावा देने का आरोप 

कमेटी का कहना है कि यह असंवेदनशील हरकत है। आपको एक सेलिब्रिटी होने के नाते अच्छे उदाहरण पेश करने चाहिए, लेकिन यहां विकलांगों की नकल कर उनका अपमान किया जा रहा है। यह भेदभाव को बढ़ावा देने वाला है। इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। पैरा स्विमर शम्स आलम ने भी इसे दिव्यांगों का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस वीडियो में इशारे किए गए हैं, उससे विकलांगों का मजाक उड़ रहा है। क्या आप अपने सगे-संबंधियों के साथ भी ऐसा ही मजाक करेंगे। हालांकि अब हरभजन सिंह के इंस्टा पर ये वीडियो दिखाई नहीं दे रहा है। आपको बता दें कि तौबा-तौबा गाना विक्की कौशल की आने वाली रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'बैड न्यूज' का है। ये गाना इंटरनेट पर धूम मचाए हुए है। जिस पर कई मीम्स और डांस वायरल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: युवराज ने अपनी ऑल टाइम बेस्‍ट 11 से धोनी को किया बाहर, ‘दुश्मन’ को किया शामिल, जानें किन भारतीयों को मिली जगह 

ये भी पढ़ें: क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में वापस आ रहा है वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी? सेलेक्टर ने दिया जवाब 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: 14 साल उम्र, भारत की सबसे युवा एथलीट, कौन हैं धिनिधि देसिंघु? जो ओलंपिक में रच सकती हैं इतिहास 

ये भी पढ़ें: Video: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ने चली ये चाल, क्या PCB ने कर दिया खेल?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो