खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुफ्त में करें अयोध्या-बनारस की यात्रा, 10 और धार्मिक स्थलों के दर्शन भी कर सकेंगे, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन?

Ayodhya Ram Mandir-Banaras Free Travel: अयोध्या समेत बनारस और 12 धार्मिक स्थलों के दर्शन अब आप मुफ्त में कर सकते हैं। जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन मेवाड़ ने एक टूर पैकेज शुरू करने का फैसला लिया है। जानिए कब से और कैसे करें दर्शन?
01:15 PM Mar 17, 2024 IST | Prerna Joshi
Ayodhya Ram Mandir-Banaras Free Travel
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir-Banaras Free Travel: भारत अपनी संस्कृति और मान्यताओं के लिए काफी जाना जाता है। चाहे बनारस का गंगा घाट हो या अयोध्या में बना भव्य राम मंदिर। हर भारतीय एक-न-एक बार तो यहां जाकर भगवान की भक्ति में लीन होना चाहता है।

Advertisement

ऐसे में, आप अयोध्या और बनारस के अलावा कई जाने-माने मंदिरों के दर्शन फ्री में कर सकते हैं। इस टूर में एक या दो नहीं बल्कि 12 धार्मिक स्थलों के दर्शन फ्री में करवाए जाएंगे। जानिए कब से और कैसे करें दर्शन? दरअसल, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन मेवाड़ द्वारा एक टूर पैकेज अरेंज किया जा रहा है।

कब से शुरू हो रहा टूर पैकेज?

टूर पैकेज की शुरुआत 13 अक्टूबर से होने जा रही है और यह 24 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगा। टूर का फायदा उठाने के लिए आपको उदयपुर जाना होगा। यात्रा उदयपुर में ट्रेन से शुरू होगी और वहां से जाने-माने मंदिरों के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्रा एकदम फ्री है। ट्रेन के कुल 18 कोच यात्रियों के लिए बुक रहेंगे। यात्रा हस्तिनापुर, अयोध्या, बनारस, पावापुरी, लघुवाड, गुणिया जी, राज गिरी जी, वीरायतन जी, कुंडलपुर, पार्श्वनाथ से होकर गुजरते हुए सम्मेद शिखर तक जाएगी। इस टूर पैकेज की जानकारी खुद जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन मेवाड़ रीजन के अध्यक्ष अनिल नाहर ने दी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- होली मनाने वृंदावन आएं तो इस मंदिर में भी जाएं, मिलेगा श्रीकृष्ण का ‘प्रेम’, गोपियों की लीला

कैसे करवाएं रजिस्ट्रेशन?

टूर पैकेज के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के इच्छुक लोगों को उदयपुर जाना होगा। वहां, अशोक नगर स्थित ऑफिस में रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। यह ऑफिस रोज शाम 5 से 8 बजे तक रजिस्ट्रेशन के लिए खुला रहेगा। रजिस्टर करने के लिए 100 रुपये की फीस देनी होगी।

टूर पैकेज का लाभ उठाने के लिए फॉर्म भरना होगा। रीजन के चेयरमैन इलेक्ट अरुण मांडोत ने जानकारी दी कि इस यात्रा में 108 विधवा महिलाएं, दिव्यांगजन और आर्थिक रूप से अक्षम लोगों को फ्री में और रियायती दर पर यात्रा करवाई जाएगी।

Advertisement
Tags :
AyodhyaAyodhya Ram MandirBanarasFree Travel
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement