खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वर्केशन के लिए बेस्ट जगहें, काम के साथ-साथ फैमिली के साथ एन्जॉयमेंट भी...

Best Places For Workation In India: अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं लेकिन काम से छुट्टी नहीं मिल रही तो आप वर्केशन ले सकते हैं। इसमें आप काम भी कर पाएंगे और फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने का मौका भी मिलेगा। जानें वह 5 जगहें जो वर्केशन के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।
04:39 PM May 12, 2024 IST | Prerna Joshi
Best Workation Places In India
Advertisement

Best Workation Places In India: इस चिलचिलाती गर्मी में हर किसी का कहीं घूमने का मन करता है। कई लोग ऐसे हैं जो वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में ऑफिस का काम करना और घर भी संभालना काफी मुश्किल हो जाता है। दोनों चीजों को बैलेंस करते-करते कई बार मन करता है कि कहीं घूम आएं। जानें ऐसे 5 शहर जहां आप काम के साथ-साथ फैमिली संग एन्जॉय कर सकते हैं।

Advertisement

वर्केशन के लिए बेस्ट जगहें

वर्केशन कम दिनों के लिए होता है जो लोगों को काम और परिवार या एन्जॉयमेंट में बैलेंस बनाने की सीख देता है। जानें वह 5 शहर कौन-से हैं जहां आप काम भी कर पाएंगे और फैमिली के साथ एन्जॉय भी।

मनाली

वैसे तो हिमाचल प्रदेश में घूमने के लिए कई जगहें हैं लेकिन इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मनाली का आता है। यहां आप अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

गोवा

गोवा एक ऐसी जगह है जो शानदार बीच के साथ-साथ शांत वातावरण और संस्कृति के लिए काफी मशहूर है। इस वजह से यह जगह वर्केशन के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां पार्टी के लिए बार और होटल तो वहीं को-वर्किंग स्पेस के बेहद खूबसूरत कैफे हैं।

Advertisement

वरकला

यह शहर केरल में है जो अपने बीच और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है। काफी लोग यहां वर्केशन पर जाते हैं जिनकी संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। यहां लोग काम के साथ-साथ वकेशन भी एन्जॉय कर सकते हैं।

शिमला और कुल्लू

मनाली की तुलना में इन दोनों जगहों पर पर्यटकों की भीड़ कम मिलती है। इस वजह से लोग पहाड़ी नजारों का लुत्फ उठाते हुए यहां अपना काम भी निपटा सकते हैं।

ऋषिकेश

लोग यहां योग, आध्यात्म और खुद को तनाव से मुक्त करने के लिए जाते हैं। वर्केशन पर आप गंगा किनारे बसे इस शहर में आश्रमों में रूककर अपना ऑफिस का काम निपटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर में उठाइए यूरोप जैसे नजारों का लुत्फ, ट्रेन का खूबसूरत सफर बना देगा ट्रिप को यादगार

Advertisement
Tags :
Good Travel Place Near DelhiTravel Place in India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement