whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IRCTC करा रहा है सस्ते में वैष्णो देवी के दर्शन! रहना-खाना और आना-जाना भी शामिल

IRCTC Vaishno Devi Tour Package: क्या आप वैष्णो देवी दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं? अगर हां, तो इसके लिए आप भारतीय रेलवे का सस्ता टूर पैकेज अपना सकते हैं। रेलवे की ओर से 3 रात, 4 दिन का वैष्णो देवी टूर पैकेज ऑफर किया जाता है।
11:44 AM May 16, 2024 IST | Simran Singh
irctc करा रहा है सस्ते में वैष्णो देवी के दर्शन  रहना खाना और आना जाना भी शामिल
भारतीय रेलवे का पैकेज

IRCTC Vaishno Devi Tour Package: गर्मियों में हम सभी कहीं न कहीं घूमने जाने का प्लान बना ही लेते हैं। इसकी एक वजह कहीं न कहीं स्कूल में बच्चों की छुट्टी होना भी होती है। घर के बच्चों को घुमाने ले जाने के लिए हम कोई न कोई टूर बना ही लेते हैं। अगर आप इस गर्मी जम्मू-कश्मीर जाने का सोच रहे हैं और वैष्णो देवी दर्शन करने जाना चाहते हैं तो इसके लिए आप भारतीय रेलवे का सस्ता टूर पैकेज अपना सकते हैं।

दरअसल, रेलवे (IRCTC Tour Package) की ओर से मां वैष्णो देवी की यात्रा करवाने के लिए एक सस्ता टूर पैकेज ऑफर किया जा रहा है। इसमें यात्रा करने वाले को रहने, आने-जाने और खाने-पीने की सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं, प्लान के साथ बीमा तक शामिल है। आइए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) के इस वैष्णो देवी पैकेज के बारे में बताते हैं।

Mata Vaishno Devi Package 

आईआरसीटीसी की ओर से कई तरह के टूर पैकेज भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम की ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध हैं, जिनमें से एक वैष्णो देवी का टूर पैकेज भी है। वेबसाइट पर वैष्णो देवी का पैकेज NDR01 कोड के साथ लिस्टेड है। 3 रात और 4 दिन के साथ आने वाले इस पैकेज में यात्रा की शुरुआत 21 मई 2024 से शुरू होगी।

Maa Vaishno Devi Package Cost

भारतीय रेलवे के वैष्णो देवी टूर पैकेज की कीमत अलग-अलग है, जिसे होटल के कमरे में ठहरने के हिसाब से अलग-अलग रेट के साथ पेश कर रखा है। अगर आप कमरे में अकेले रुकना चाहते हैं तो इसके लिए कीमत ज्यादा है। जबकि, तीन लोगों के साथ कमरा शेयर करने पर टूर पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति कम पड़ती है।

OccupancyPrices(Per Person)
सिंगल10395 रुपये
डबल7855 रुपये
ट्रिपल6795 रुपये
बच्चा (05-11 वर्ष) बिस्तर6160 रुपये
बच्चा (05-11 वर्ष) बिना बिस्तर5145 रुपये

रहना, खाना-पीना और आना-जाना भी शामिल

दिल्ली से शुरू होकर जम्मू/कटरा तक की डेस्टिनेशन वाले वैष्णो देवी पैकेज में टिकट की कीमत, रोड ट्रांसपोर्ट में कैब, होटल में ठहरना, सुबह और शाम का खाना, बीमा आदि शामिल है। वैष्णो देवी वाले इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल साइट (IRCTC Vaishno Devi Package) पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो