खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया AC का पानी बचाने का गजब तरीका, बोले-जल ही धन

Anand Mahindra Water Management : वीडियो में बताया गया है कि किस तरह AC के पानी का बचाया जा सकता है और उसका उपयोग तमाम कामों में किया जा सकता है। वीडियो में एक शख्स बता रहा है कि पानी की किल्लत के बीच AC के पानी को बचाकर कुछ हद तक परेशानी को कम किया का सकता है।
03:43 PM Mar 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
आनंद महिंद्रा ने शेयर किया पानी बचाने का तरीका
Advertisement

Anand Mahindra Water Management : देश के कई राज्य पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। अभी तो गर्मी की शुरुआत हो रही है और देश के हाईटेक शहरों में से एक बेंगलुरु में पानी की किल्लत शुरू हो गई है। अब लोगों को पानी बचाने के लिए तरह-तरह के उपाय बताए जा रहे हैं। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर कर बताया है कि AC से निकलने वाले पानी को किस तरह स्टोर किया जा सकता है और किस तरह उसे उपयोग में लिया जा सकता है।

Advertisement

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसके जरिए बेंगलुरु के लोगों को एक बड़ी सलाह दी गई है। वीडियो में बताया गया है कि कैसे AC से निकलने वाले पानी को एक पाइप में स्टोर किया जा सकता है और फिर कई कामों में उसका उपयोग किया जा सकता है।

AC के पानी को बचाने का तरीका

वीडियो में एक आदमी कह रहा है, पाइप का उपयोग करके आप 100 लीटर पानी स्टोर कर सकते हैं और इसका उपयोग पौधों को पानी देने के लिए, गाड़ी धोने और अन्य साफ सफाई के कामों में कर सकते हैं। शख्स कहा रहा है कि गर्मी में लोग AC जरूर चलाएंगे और AC से पानी जरूर निकलेगा। इस तरह आप पानी की बचत कर किल्लत को दूर कर सकते हैं।

देखिए वीडियो


वीडियो शेयर कर आनंद महिंद्रा ने लिखा कि पूरे भारत में जहां भी लोग AC का उपयोग करते हैं, उन्हें ऐसे उपकरण बनाने की आवश्यकता है। जल ही धन है। इसे बचाने की आवश्यकता है। आनंद महिंद्रा के इस वीडियो को 1 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : विदेशी युवती संग छेड़छाड़ की हरकत कैमरे में कैद, ऐसे भारतीय करते हैं देश को शर्मसार

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स

एक ने लिखा कि इस तकनीक का बढ़ावा देने के लिए आनंद महिंद्रा जी आपका धन्यवाद! एक ने लिखा कि हमारे इलाके में पानी इकट्ठा करने के लिए इस तकनीक का उपयोग पहले से ही होता रहा है लेकिन अब लोग मजबूरी में करेंगे। एक अन्य ने लिखा कि विकास के नाम पर लोग वाटर बॉडीज को बर्बाद कर रहे हैं। हमें इससे बचना होगा।

Advertisement
Tags :
Aanand MahindraTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement