Advertisement

कंपनी ने की छंटनी तो कर्मचारी ने बॉस के साथ ही कर दिया कांड! पासपोर्ट और वीजा कर लिया 'जब्त'

Saarthi AI Founder Vishwa Nath Jha : सारथी AI कंपनी के CEO कहना है कि एक वरिष्ठ कर्मचारी ने उनका पासपोर्ट और अमेरिका का वीजा चुरा लिया है, जिसकी वजह से वह विदेश की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। कर्मचारियों के आरोपों को उन्होंने 'कंपनी को बदनाम करने की चाल' कहा है।

Saarthi AI Founder Vishwa Nath Jha : बेंगलुरु में एक कंपनी ने एक साथ कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, इसके बाद कंपनी के सीईओ ने एक हैरान करने वाला दावा किया है। CEO का कहना है कि निकाले गए किसी कर्मचारी ने उसका पासपोर्ट और वीजा चुरा लिया है जिसके कारण वह विदेश की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। वहीं कमर्चारियों का आरोप है कि कंपनी की तरफ से मार्च 2023 से ही कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

सारथी एआई कंपनी कुछ समय से विवादों में हैं। पिछले साल ही इस कंपनी ने बड़े पैमाने पर छंटनी की थी। कंपनी के CEO विश्व नाथ झा ने बताया था कि कंपनी को मुनाफे में आने के लिए कुछ कर्मचारियों को नौकरी से निकालना पड़ा। अब उन्होंने एक दावा करके सबको चौंका दिया है। विश्व नाथ झा ने दावा किया कि एक कर्मचारी ने उनका पासपोर्ट और अमेरिका का वीजा चुरा लिया है। इस वजह से वह कंपनी को नुकसान से बाहर निकालने के खातिर फंड के लिए विदेश नहीं जा पा रहे हैं।

वेतन रोकने के आरोपों पर दिया ये जवाब 

विश्व नाथ झा ने कहा, "मैंने नया पासपोर्ट तो बनवा लिया, लेकिन अमेरिका का वीजा नहीं मिल पाया है। क्योंकि बहुत लंबी वेटिंग है।" उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी ने किसी भी कर्मचारी का वेतन नहीं रोका है। उन्होंने कहा कि किसी का कोई वेतन नहीं रोका गया है, ऐसे आरोप सिर्फ कंपनी को बदनाम करने की सिर्फ एक चाल है। उन्होंने कहा कि हम नई भर्ती की योजना बना रहे हैं क्योंकि कई जगहों से निवेश और काम की बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ें : सुप्रिया श्रीनेत ने ऐसा क्या कहा, भड़के शहजाद पूनावाला, देखें News 24 की डिबेट का वीडियो

हालांकि दूसरा पहलू कुछ और ही है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस कदर छटनी की है कि कर्मचारियों की संख्या घटकर महज 40 तक रह गई। कई कर्मचारियों ने कहा है कि उनकी सैलरी तक नहीं दी गई। दावा है कि करीब 50 कर्मचारियों का वेतन रोका गया है। कानूनी नोटिस भेजा गया, उन्होंने इसका भी जवाब नहीं दियाा और ना ही हम लोगों के लिए कोई बयान जारी किया है।

यह भी पढ़ें : बाप-बेटी की शादी का वीडियो X पर Viral, लोगों की मांग पर पुलिस ने लिया एक्शन

विश्व नाथ झा ने ये जरूर कहा है कि उन्होंने कर्मचारियों की तरफ से अभी तक TDS जमा नहीं किया है। कंपनी के पास ये सब चुकाने के लिए पैसे नहीं हैं और हम इसके लिए काम कर रहे हैं। हम कंपनी को चलाने और मौजूदा टीम की सैलरी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही हम इस स्थिति से बाहर निकल जाएंगे।

Open in App
Tags :