whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस इमेज में छिपे हैं कितने जानवर सिर्फ तेज दिमाग वाले ही दे पाएंगे जवाब

Brain Teaser : पिक्चर को देखकर 99% लोग यही कहेंगे कि इसमें केवल एक हाथी या एक-दो और जानवर दिखाई दे रहे हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि हाथी के साथ हैं करीब एक दर्जन साथी। अब आप अपना दिमाग लगाइए और बताइए कि फोटो में कुल कितने जानवर हैं?
05:12 PM Aug 05, 2024 IST | Avinash Tiwari
इस इमेज में छिपे हैं कितने जानवर सिर्फ तेज दिमाग वाले ही दे पाएंगे जवाब
Photo Source : brightside

Brain Teaser : दिमाग को तेज और एक्टिव रखने के लिए हमें ऐसे गेम खेलने ही चाहिए, जिससे माइंड को फ्रेश रखने में मदद मिले। आज हम आपके लिए एक ऐसा गेम लेकर आए हैं, जिससे ना सिर्फ आपके दिमाग का टेस्ट होगा बल्कि आपकी आंखों की भी जांच हो जाएगी।  हम आपके लिए एक ब्रेन टीजर लेकर आए हैं, जिसे आपको सुलझाना है और ठीक-ठीक जवाब देना है।

नीचे एक फोटो दी गई है, फोटो में कई जानवर दिखाई दे रहे हैं। आपको ध्यान से देखना है और जवाब देना है कि आखिरकार इस तस्वीर में कितने जानवर या जीव हैं। ध्यान रहे कि इसके लिए आपके पास अधिक समय नहीं है। जानवरों की पहचान करने के बाद आपको इसका जवाब कमेंट करके बताना है। ईमानदारी से इस गेम को खेलिए और इसका जवाब दीजिए।

खोजिए  इस तस्वीर में हैं कितने जानवर?

क्या आपको सारे जानवर ढूंढने में काफी देर लग गयी? या फिर आप समय के अंदर सारे जानवर को नहीं खोज पाए तो निराश होने की कोई बात नहीं हैं। नीचे इसका जवाब दिया गया है।

ये रहा सही जवाब

हमें उम्मीद है कि आपने इस पहेली को पूरी ईमानदारी से सुलझाया होगा और किसी भी तरह की चीटिंग नहीं की होगी। तस्वीर में आपको सबसे पहले हाथी दिखाई दिया होगा, लेकिन फोटो में हाथी समेत कुल 13 जानवर मौजूद हैं। जिसमें चिड़िया, मछली, कछुआ, हाथी, मच्छर, गधा, कुत्ता, सांप , बिल्ली, चूहा, मगरमच्छ, डॉल्फिन, झींगा शामिल है!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो