होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Viral : 'मालिक नहीं हो, भैया मत कहना, एटीट्यूड जेब में रखना, कैब चालक के नियम पर छिड़ गई बहस

Viral Cab Driver Rule : कैब ड्राइवर ने यात्रियों के लिए नियम बनाए हैं और उसे सीट के आगे लगा दिया है। कैब ड्राइवर के अधितकर नियमों पर लोगों ने सहमति जताई लेकिन एक नियम पर बहस छिड़ गई है।
08:02 AM Oct 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral Cab Driver Rule : कैब चालक ने अपनी कैब में यात्रियों को लिए ऐसे नियम बना दिया है, जिस पर बहस छिड़ गई है। कई लोग ऐसे हैं जो इस नियम को सही बता रहे हैं तो कोई इसे गलत बताकर कैब ड्राईवर को ट्रोल कर रहा है। सोशल मीडिया पर किसी यात्री ने कैब चालक के नियमों की फोटो को शेयर किया है, जो वायरल हो रही है।

Advertisement

कैब चालक के अधिकतर नियमों पर यात्रियों ने सहमति जताई लेकिन एक नियम पर 'विवाद' हो गया। कैब चालक ने यात्रियों के लिए कुल 6 नियम बनाए हैं, जो इस प्रकार हैं।

I have booked a cab and the cab driver mentioned some guidelines on the cab! What do you about these guidelines?
byu/Your_Friendly_Panda inCarsIndia


ड्राइवर के इस नियम पर लोग सहमत दिखें लेकिन 'भैया ना कहो' पर सवाल पूछने लगे और ड्राइवर पर भड़क गए। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि बाकी सब तो ठीक है लेकिन 'मुझे भैया ना कहो' का क्या मतलब है? एक ने लिखा कि भैया ना कहें तो आप अपना नाम भी इसी पोस्टर में लिख लो। एक ने लिखा कि 'सम्मान दो और सम्मान लो' की बात ठीक है। दरवाजे को आराम से बंद करना, ड्राइवर को परेशान ना करना तो सामान्य शिष्टाचार है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : खुद को बताया ‘इंस्टाग्राम पर अमीर बच्चा’, क्यों पीछे पड़ गई है पुलिस?

एक ने लिखा कि वह सही है और उनके नियमों में कुछ भी गलत नहीं है। हमारे देश के लोगों को कैब ड्राइवरों, डिलीवरी करने वालों को अलग नजर से देखने की आदत है। एक ने लिखा कि अगर कैब साफ-सुथरी है और ड्राइवर मुझसे बात नहीं करता है तो सीधे 5 स्टार रेटिंग और ड्राइवर के लिए टिप्स भी। एक अन्य ने लिखा कि भैया शब्द के प्रति नफरत मुझे समझ नहीं आती, यह दूसरे इंसान को सम्मान देने का तरीका है। शायद बिहार और यूपी के इस शब्द से लगाव के कारण ही दक्षिण में रहने वाले लोगों के लिए एक अपशब्द जैसा बन गया है।

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement