खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वाह! बाढ़ में फंसे कुत्तों को ड्रोन से पहुंचाई गई बिरयानी, शुरू होगा स्पेशल रेस्क्यू ऑपरेशन

Viral News : तमिलनाडु के सलेम जिले में भी बांध का पानी छोड़े जाने से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। इस दौरान कई कुत्ते बाढ़ में फंस गए! सभी कुत्तों के लिए ड्रोन से बिरयानी पहुंचाई गई!
01:59 PM Aug 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral News : बाढ़ से ग्रसित इलाकों में NDRF, SDRF समेत सेना द्वारा रेक्स्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। देश के कई जिले भयंकर बाढ़ की चपेट में हैं। तमिलनाडु के सलेम जिले में भी बांध का पानी छोड़े जाने से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। वहीं बांध का पानी छोड़े जाने के बाद कुत्तों का झुंड एक जगह फंस गया था, जिसके बाद अब प्रशासन उन्हें बचाने की कोशिश में लगा गया है।

Advertisement

मेट्टूर बांध का पानी छोड़े जाने से एक टापू जैसे क्षेत्र में कुत्तों के फंसे होने की जानकारी मिली। शुरुआत में जानकारी आई कि एक कुत्ता फंसा हुआ है लेकिन बाद पता चला कि कुत्तों की संख्या सात है और वह सभी तीन दिनों से भूखे हैं। इसके बाद शुक्रवार को अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों (फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट) की तरफ से ड्रोन के जरिए कुत्तों तक बिरयानी पहुंचाई गई। पानी का बहाव तेज होने के कारण उनके लिए ड्रोन से खाना भेजा गया।

ड्रोन से कुत्तों का किया जायेगा रेक्स्यू

बताया गया कि कुत्तों कला रविवार को ड्रोन से ही रेस्क्यू किया जाएगा। शनिवार को त्यौहार होने के बाद बहुत भीड़ रहेगी, इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा। रविवार को कुत्तों को बचाने के लिए एक पिंजरे का इंतजाम किया जा रहा है, जिसको कुत्ते के साथ ड्रोन उठा पाए।


जानकारी के मुताबिक जब डैम से पानी छोड़ा गया तो उसी वक्त कुछ लोगों ने कुत्तों को भगाने के की कोशिश की तो कुत्ते भागने की जगह नदी में मौजूद ऊंची जगह पर चले गए लेकिन पानी की रफ्तार तेज होने और अधिक पानी के कारण कुत्ते वहां से निकल नहीं पाए और फंस गए। आज चौथा दिन है, जब कुत्ते उस टापू जैसी जगह पर फंसे हुए हैं।

Advertisement


मेट्टूर फायर स्टेशन हाउस ऑफिसर केपी वेंकटेशन ने सर्वेश्वरन से संपर्क किया, जो मेट्टूर में बाढ़ के वक्त पानी में फंसे लोगों तक ड्रोन से लाइफ जैकेट पहुंचाते हैं। रविवार को सभी कुत्तों को रेस्क्यू करने की कोशिश की जाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement