चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सवा दो लाख में बिका दान में मिला अंडा, मस्जिद से है कनेक्शन

Jammu kashmir News : जम्मू कश्मीर में एक अंडे को बेचने पर करीब सवा दो लाख रुपये मिले। इस अंडे को एक महिला ने दान में दिया था, जानिए इसे खरीदने के लिए लोगों ने क्यों खर्च किए हजारों रुपये।
12:08 PM Apr 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Jammu kashmir News : जम्मू कश्मीर में एक अंडा सवा दो लाख में बिका है। ये कोई खास अंडा नहीं था लेकिन लोगों ने इसे इतना खास बना दिया कि अब यह चर्चा का विषय बन गया है। मस्जिद बनाने के लिए दान में मिले इस अंडे से खूब पैसे जुटाए गए। अब लोग यह सोचकर हैरान हैं कि आखिर एक अंडा सवा दो लाख में कैसे और क्यों बिका?

Advertisement

बुजुर्ग महिला ने दान में दिया अंडा

पूरा मामला श्रीनगर से 55 किमी दूर बारामूला जिले के सोपोर का है। यहां के मालपोर गांव में स्थानीय मस्जिद कमेटी ने मस्जिद निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करना शुरू किया। जब कमेटी के लोग एक बुजुर्ग महिला के पास चंदा मांगने पहुंचे तो उसके पास देने के लिए ना तो पैसे थे और ना कोई ऐसी चीज, जो मस्जिद के निर्माण में काम आ सके।

अंडे की लगा दी गई बोली

महिला ने बताया कि तभी उसके दिमाग में आया कि मुर्गी ने ताजा अंडे दिए हैं, क्यों न मैं उसे ही दान में दे दूं। महिला ने इस अंडे को दान में दे दिया। ऐसे ही कई लोगों ने मस्जिद बनाने के लिए कई सामान दान किए थे। सबको नीलाम कर पैसे एकत्रित किए गए। वहीं जब अंडे की बारी आई तो इसकी बोली लगती गई और लोग इसे खरीदने के बाद फिर दान करते गए।

यह भी पढ़ें : दूसरे शख्स के साथ कार में बैठी थी पत्नी, बेसबॉल बैट लेकर पहुंचा पति; करने लगा पिटाई

Advertisement

बताया गया कि पहली बार इस अंडे की बोली दस रुपये की लगी थी और बाद में एक शख्स ने इसे सत्तर हजार रुपये में खरीदा। मस्जिद निर्माण में सहयोग करने के लिए लोगों ने इस अंडे को खरीदना शुरू कर दिया और फिर वापस मस्जिद कमेटी को दान करने लगे। इस तरह इस अंडे से कमेटी को दो लाख छब्बीस हजार रुपये मिले।

यह भी पढ़ें : 400 करोड़ की विरासत का दावा कर दाई के साथ किया फ्रॉड! बच्चे को छोड़ फरार हुआ कपल

जानकारी के मुताबिक, इस अंडे को आखिरी बार दानिश अहमद नाम के व्यापारी ने खरीदा। दानिश ने इस अंडे को 70 हजार में खरीदा। इस अंडे से मस्जिद कमेटी को 2,26,350 रुपये मिले। अब इस अंडे की खूब चर्चा हो रही है।

Advertisement
Tags :
jammu kashmirTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement