खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ओला-उबर से भी कम दाम में हवाई सफर! इन शहरों के बीच फ्लाइट के दाम पर नहीं कर पाएंगे यकीन

Air Alliance Flight : भारत के दो शहरों के बीच हवाई जहाज का किराया मूवी के टिकट और ओला, उबर से भी कम है। आखिर कौन से दो शहरों के बीच किराया इतना कम है, यहां जानें पूरी डिटेल
08:49 AM Jul 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Air Alliance Flight : दो शहरों के बीच यात्रा करने के लिए अक्सर हम कार, बाइक, बस या ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं। आम इंसान हवाई जहाज से यात्रा नहीं करना चाहता क्योंकि किराया अधिक होता है लेकिन दो भारतीय शहरों के बीच फ्लाइट का किराया होटल के खाने, मूवी के टिकट से भी कम है। जी हां, ये किराया दो भारतीय शहरों के बीच हवाई जहाज की यात्रा का ही है। आइये जानते हैं कि आखिर इसका किराया कितना है?

Advertisement

असम के गुवाहाटी से अगर आपको मेघालय की राजधानी शिलांग के बीच फ्लाइट से यात्रा करनी है तो इसके लिए आपको ओला, उबर से भी कम कीमत चुकानी पड़ेगी। यकीन नहीं होगा कि इन दो शहरों के बीच हवाई जहाज का किराया महज 150 रुपये है। ये आपको हैरान करने वाला हो सकता है लेकिन ये सच है।

दो शहरों के बीच हवाई जहाज का किराया 150 रुपये?

एलायंस एयर की फ्लाइट दोनों शहरों के बीच उड़ान भरती है, जिसमें 50 मिनट का समय लगता है। दोनों शहरों के बीच का किराया चेक करने पर पता चला कि इसके लिए हमें 400 रुपये चुकाने हैं। हालांकि प्रोमो कोड का उपयोग करने पर सीधे 250 रुपये की छूट मिलती है और किराया महज 150 रुपये हो जाता है। हालांकि इसमें आपको सर्विस टैक्स जरूर देना होगा।


वहीं इन दोनों शहरों के बीच कैब से यात्रा करने के लिए कम से कम चार से पांच हजार रुपये चुकाने पड़ सकते हैं। गुवाहाटी और शिलांग के बीच हवाई दूरी कम है लेकिन सड़क मार्ग से जाने के लिए आपको कई घंटे अलग सकते हैं। इसके साथ ही कम हवाई दूरी की वजह से इस रूट पर उड़ानें कम खर्चीली हैं। वहीं एलायंस एयर जैसी कम लागत वाली एयरलाइनें किराए को कम रखने में मदद करती हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : क्या होता है WiFi का फुल फॉर्म? जानें ऐसे ही सवालों के जवाब

हालांकि ऐसा नहीं है कि 150 में ही आप हमेशा यात्रा कर पाएंगे लेकिन अधिकतर दिन एलायंस एयर अपने यात्रियों को कम कीमत पर यात्रा करवा रही है। इस रूट पर यात्रा के दौरान आप खूबसूरत नजारे देख सकते हैं। जब फ्लाइट पहाड़ों के ऊपर से उड़ान भरती है तो कई मनमोहक दृश्य देखने को मिलते हैं।

यह भी पढ़ें : शराब वेज या नॉनवेज? क्या मांसाहार की श्रेणी में आती है बियर? जानें क्या है कारण

एलायंस एयर भारत की एक घरेलू एयरलाइन है, जो देश के कई शहरों के बीच फ्लाइट संचालित करती है। गुहावटी-शिलांग के अलावा बेंगलुरु से सलेम के लिए 525 रुपये, गुवाहाटी से पासीघाट के लिए 999 रुपये और लीलाबाड़ी से गुवाहाटी के लिए किराया 954 रुपये है।

Advertisement
Tags :
Guwahati Airportshillong
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement