whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शराब के साइड इफेक्ट, काटना पड़ा शरीर का ये अंग; डॉक्टरों ने बताई वजह

Weird News : शराब अधिक पीने के कारण लोगों के शरीर में तरह-तरह के बदलाव होते हैं लेकिन एक शख्स को इस कदर इन्फेक्शन हो गया कि उसका प्राइवेट पार्ट काटना पड़ गया।
10:33 AM Sep 06, 2024 IST | Avinash Tiwari
शराब के साइड इफेक्ट  काटना पड़ा शरीर का ये अंग  डॉक्टरों ने बताई वजह

Weird News : कुछ लोग शराब के इतने आदी हो जाते हैं कि वह किसी भी कीमत पर खुद को शराब से दूर नहीं कर पाते। ऐसे लोग गंभीर बीमारी का शिकार हो जाते हैं। एक शख्स को अधिक शराब पीने के बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और उसके प्राइवेट पार्ट को काटना पड़ गया है।

द मिरर की रिपोर्ट मुताबिक, 65 साल का यह व्यक्ति तेज बुखार के बाद अस्पताल पहुंचा था। वह काफी परेशान था। डॉक्टरों ने चेक किया तो पता चला कि उसके प्राइवेट पार्ट में बुरी तरह इंफेक्शन हो चुका है। इससे पहले डॉक्टरों ने शख्स का इलाज किया था और इंजेक्शन दिया था लेकिन इस बार उसकी हालत और बिगड़ चुकी थी।

जब 65 साल का मरीज आराम ना होने पर दूसरी बार डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टरों ने उसके प्राइवेट पार्ट को काटने का फैसला किया। बताया गया कि उसे गैंग्रीन हो गया था, जिसके कारण उसके टिशू (ऊतक) काले पड़ गए थे। डॉक्टरों का कहना है कि शराब के दुरुपयोग से गैंग्रीन और पेशाब से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें : 17 साल की युवती के पेट से निकला कुछ ऐसा, चौंके डाक्टर, 90 मिनट तक चला ऑपरेशन

डॉक्टरों ने कहा कि लिंग पर इस्केमिक गैंग्रीन का पनपना एक अत्यंत दुर्लभ घटना है, क्योंकि इस अंग में रक्त की प्रचुर आपूर्ति होती है। पीड़ित को डॉक्टरों ने उसकी स्थिति के बारे में जानकारी दी और इसका इलाज बताया। मरीज ने इलाज के लिए सहमति दी। बताया गया कि शख्स अधिक शराब पीता था, इसकी वजह से उसे गैंग्रीन हो गया।

यह भी पढ़ें : Video: उत्तर प्रदेश सरकार,’मजिस्ट्रेट’ लिखी कार में दिखाए स्टंट, वीडियो वायरल

डॉक्टरों ने सलाह दी है कि इस तरह के गंभीर जोखिम को कम करने के लिए मूत्र रोग विशेषज्ञ से शीघ्र परामर्श लेने की बात कही है। दरअसल गैंग्रीन एक गंभीर स्थिति है, जिसमें रक्त की आपूर्ति में कमी के कारण शरीर के ऊतक मर जाते हैं। यह मुख्य रूप से तीन तरह से प्रभावित करता है - सूखा, गीला और गैस।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो