खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारतीय रेलवे की चूक से चली 'मर्डर एक्सप्रेस', सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही तस्वीर

Murder express name got viral: सोशल मीडिया पर ट्रेन के एक बोर्ड की फोटो वायरल हो रही है, जिसके ऊपर हटिया की जगह 'हत्या' लिखा नजर आ रहा है। जानिए सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर का सच।
10:48 AM Apr 14, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
Hatia express
Advertisement

Murder express name got viral: कई बार गूगल ट्रांसलेशन द्वारा किए गए ट्रांसलेशन से अर्थ का अनर्थ बन जाता है। कुछ ऐसा ही रेलवे के साथ हो गया। रेलवे की गलती की वजह से ट्रेन का नाम मर्डर एक्सप्रेस बन गया। सोशल मीडिया पर ट्रेन के नाम का बोर्ड वायरल हो रहा है। इस बोर्ड को देखकर लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। कुछ लोग रेलवे को इस गलती के लिए लताड़ रहे हैं। वही कुछ लोग इसे शेयर कर के फनी अंदाज में कमेंट कर रहे हैं। हालांकि बाद में रेलवे को ट्रांसलेशन स्किल की वजह से हुई गलती का एहसास हुआ और उनकी तरफ से बोर्ड बदलवा दिया गया।

Advertisement

हटिया एक्सप्रेस बन गई हत्या एक्सप्रेस

जी हां आपको इसे सुनकर आप हंस जरूर सकते हैं। मगर ट्रेन का ये बोर्ड रेलवे के लापरवाह रवैये को दर्शाता है। सोशल मीडिया पर  जिस ट्रेन की बोर्ड का वीडियो वायरल हो रहा है, वह हटिया एर्नाकुलम एक्सप्रेस का है। बोर्ड पर हटिया का मलयाली अनुवाद के तौर पर 'कोलापथकम' लिखा है। इस शब्द का हिंदी अर्थ 'हत्यारा' होता है।

सोशल मीडिया पर भड़कते दिखे लोग

ट्रेन की बोर्ड की तस्वीर वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोग कमेंट करते नजर आए। एक यूजर ने लिखा की रेलवे गूगल ट्रांसलेट के ऊपर बहुत भरोसा करता है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा रेलवे ट्रेन पर बोर्ड का इस तरह से लगे रहना रेलवे के लापरवाह रवैया को दर्शाता है।

Advertisement

रेलवे ने मांगी माफी

तस्वीर वायरल होने के बाद जब लोगों ने रेलवे को ट्रोल करना शुरू कर दिया तो उसे एहसास हुआ कि उनसे गलती हो गई। रांची डिवीजन के सीनियर डीसीए शब्द को लेकर कन्फ्यूजन की बात को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि उन लोगों से ट्रांसलेशन को लेकर गलती हो गई है। हालांकि, अब गलत नेम प्लेट को हटाकर सही नेम प्लेट लगा दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Photo
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement