खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UPSC में IAS पूजा खेडकर की क्या थी रैंक? कारनामा सुन PMO के बाद इस संस्था ने भी मांगी रिपोर्ट; जाएगी नौकरी!

IAS Pooja Khedkar Controversy : ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं, पहले उन पर सिर्फ अधिकारियों और स्टाफ के साथ बुरा बर्ताव करने का आरोप था लेकिन अब उनपर फर्जी सर्टिफिकेट बनाने का भी आरोप है। पीएमओ ने रिपोर्ट तलब की है।
05:52 PM Jul 11, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

IAS Pooja Khedkar Controversy : IAS पूजा खेडकर विवादों में हैं। विवाद इतना बढ़ गया है कि महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मचा हुआ है। पूजा अभी ट्रेनी अधिकारी ही हैं लेकिन उनकी धौंस के किस्से दूर-दूर तक फेमस हो रहे हैं। एक दो नहीं बल्कि कई मामले में पूजा फंसती दिखाई दे रही हैं। पुलिस पूजा के घर तक पहुंच गई है। चर्चा इस बात पर भी हो रही है कि ट्रेनी IAS पूजा की नौकरी बचेगी या नहीं! पूजा खेडकर पर क्या-क्या आरोप है? पूजा UPSC परीक्षा में कितनी रैंक हासिल की थी?

Advertisement

कब विवादों में आईं पूजा खेडकर?

पूजा खेडकर महारराष्ट्र की रहने वाली हैं और 2022 बैच की IAS अधिकारी हैं। पूजा ने देश में 841वीं रैंक प्राप्त की थी। हालांकि अब पूजा खेडकर के सर्टिफिकेट, विकलांगता के दावे और व्यवहार पर सवाल उठ रहा है। पुणे में पोस्टिंग के दौरान पूजा के व्यवहार की खूब चर्चा हुई। पुणे कलेक्टर सुहास दिवसे ने कलेक्टरेट में पूजा खेडकर के दुर्व्यवहार को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गद्रे को एक रिपोर्ट भेजी। इसके बाद पूजा का नाम विवादों में आ गया।

पूजा का तबादला कर दिया है, ऐसा बहुत कम ही होता है कि किसी ट्रेनी अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया जाए। पूजा का जब तबादला हुआ तो उनके बारे में कई खुलासे होने लगे। सबसे पहले पूजा निजी गाड़ी पर लाल-नीली बत्ती लगाने और एक वरिष्ठ अधिकारी के कमरे पर कब्जा करने को लेकर वह विवाद में फंस गई थीं। इसके बाद उनके विकलांग होने पर सवाल उठ रहे हैं। पहले उन्होंने खुद को आंशिक विकलांग बताया था लेकिन बाद में उन्होंने खुद को पूर्ण रूप से विकलांग बताया।

Advertisement


आरोप यह भी है कि पूजा को कई बार मेडिकल चेकअप के लिए बुलाया गया लेकिन वह एक बार भी नहीं गईं। ऐसे में लोग यह भी सवाल उठा रहे हैं कि क्या पूजा सच में विकलांग हैं, या परीक्षा में फायदा लेने के लिए खुद को विकलांग बताया था। इतना ही नहीं, आरोप यह भी है कि पूजा ने फर्जी कागजात बनवाकर खुद की जाति दूसरी दिखाई दी थी।

यह भी पढ़ें : जहाज के 147 यात्रियों की जान बचने का वीडियो वायरल, उड़ान भरने से पहले फटे थे कई टायर

मिली जानकारी के मुताबिक, PMO ने पुणे कलेक्टर से रिपोर्ट मांग ली है। वहीं UPSC पास करने वाले लोगों को एक साल तक LBSNAA में ट्रेनिंग करनी होती है। कई तरह के मामले में पूजा फंस गई हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उनकी नौकरी जा सकती है।

Advertisement
Tags :
Trending NewsUPSCViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement