खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IIT Kanpur के रोबोटिक डॉग से भिड़ा असली कुत्ता, लड़ाई का वीडियो हुआ वायरल

Real Dog vs Robotic Dog : वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब असली कुत्तों का सामनारोबोटिक डॉग से हुआ तो उनका क्या रिएक्शन था! कुत्ते, रोबोटिक डॉग को अपनी तरह व्यवहार करता देख हैरान थे। इस वीडियो पर लोगों के मजेदार कमेंट्स आ रहे हैं।
06:50 PM Mar 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Robotic Dog Vs Real Dog
Advertisement

Real Dog vs Robotic Dog : रोबोट के जरिए अब कई कार्य किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में खाना परोसना हो या सफाई करनी हो, यहां तक कि मेडिकल क्षेत्र में भी रोबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है। IIT कानपुर के छात्रों ने एक रोबोटिक डॉग बनाया है। देखिये क्या हुआ जब रोबोटिक डॉग का सामना असली कुत्तों से हुआ!

Advertisement

रोबोटिक डॉग का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रोबोटिक डॉग को देखकर असली कुत्ते उछल कूद करते दिखाई दे रहे हैं। कुत्ते रोबोटिक डॉग को बड़ी हैरानी से देख रहे हैं और उसकी हरकत से डर रहे हैं। वीडियो को इनोवेटिव रोबोट डॉग बनाने वाली कंपनी मक्स रोबोटिक्स के सीईओ डॉ. मुकेश बांगड़ ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

आईआईटी कानपुर में रिकॉर्ड किया गया वीडियो

वीडियो को आईआईटी कानपुर के लॉन में रिकॉर्ड किया गया है। रोबोटिक डॉग के पास असली कुत्तों की तरह की चार पैर हैं और वह असली कुत्तों की तरह चल भी रहा है। वीडियो में रोबोटिक डॉग कुत्तों की तरह जमीन पर लेटता भी दिखाई दे रहा है।

देखिए वीडियो


वीडियो को चार लाख से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि 16 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। इस वीडियो पर लोगों के खूब कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक ने लिखा कि असली कुत्ते यह देखकर रहे हैं कि इस रोबोटिक कुत्ते का सिर कहां है? एक ने लिखा कि जब विज्ञान का सामान सच्चाई से हुआ।

Advertisement

यह भी पढ़ें : रातों-रात स्टार बनीं रानू मंडल का नया वीडियो, दुल्हन के लिबास में गाना गाने पर हुईं ट्रोल

एक अन्य ने लिखा कि असली कुत्ता यह सोचकर परेशान है कि इतने करीब आने के बाद भी यह भौंक क्यों नहीं रहा है और इसकी पूंछ कहां चली गई। एक ने लिखा कि असली कुत्ते, नकली वाले को देखकर सोच रहा है कि अब मेरी भी जॉब गई। एक ने लिखा कि असली कुत्ते अपना भविष्य अंधकार में देखकर परेशान हो रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement