'राम लला'की मूर्ति में ढाला 9 साल का बच्चा, कोलकाता के कपल का अद्भुत कमाल

Ramlala Murti : पश्चिम बंगाल के इस कपल ने महीनों तक मेहनत करने के बाद 9 साल के बच्चे का ऐसा मेकअप कर दिया, जो दिखने में एकदम रामलला की तरह है। अब इस कपल की खूब चर्चा हो रही है।

featuredImage
कोलकाता के दंपत्ति ने बच्चे को रामलला की तरह सजाया

Advertisement

Advertisement

अयोध्या के राम मंदिर में स्थापित की गई राम लला की मूर्ती बनाकर अरुण योगिराज पूरी दुनिया में प्रसिद्द हो चुके हैं। अब पश्चिम बंगाल, आसनसोल के रहने वाले आशीष कुंडू व उनकी पत्नी रूबी कुंडू खूब चर्चाओं में हैं। आशीष और रूबी ने मिलकर एक बच्चे का ऐसा मेकअप किया, जो दिखने में एक दम अयोध्या में विराजमान रामलला की तरह ही दिखाई दे रहे हैं।

9 साल का बच्चा, एकदम 'रामलला' जैसा

दरअसल आशीष और रूबी कुंडू ने मिलकर एक महीने के अंदर 9 साल के बच्चे को अद्भुत व अकल्पनीय रूप दे दिया है। खुद से कुछ मेकअप का सामान तैयार किया और कुछ जरूर सामान बाजार से खरीदा। इसके बाद आसनसोल के मोहिसीला इलाके के रहने वाले आबीर दे नामक एक 9 साल के बच्चे का अयोध्या में विराजमान श्री राम लला का स्वरूप दे दिया।

आशीष का कहना है कि 22 जनवरी 2024 को ही उनके मन में राम लला की मूर्ति बनाने की इच्छा थी लेकिन किसी कारण से वह ऐसा नहीं कर पाए। आशीष चाहते थे कि वह कुछ ऐसा करें कि वह राम लला के लिए कुछ ऐसा करें कि देश उन्हें देखे। इसके बाद उनकी मुलाकात 9 साल के अबीर से हुई।

आशीष ने अबीर के मां-बाप से हाथ जोड़कर अपील की और कहा कि वह अबीर को भगवान राम का स्वरूप देने दें। अबीर के परिजन इसके लिए तैयार हो गए। इसे बाद आशीष और उनकी पत्नी रूबी अपनी तैयारियों मे जुट गए। दिन रात एक कर दोनों ने अबीर को राम लला का स्वरूप देने लगे।

आशीष अपनी पत्नी संग एक एक ब्यूटी पार्लर चलाते हैं, दिन मे वह अपने पार्लर का काम देखते और रात को अबीर को रामलला का स्वरुप देने की तैयारियां करत। करीब एक महीने की मेहनत के बाद आशीष और रूबी अपने काम में सफल हो गए।

यह भी पढ़ें : राम लला ने क्या सच में झपकाईं पलकें? जानिए वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई

आशीष की माने तो अबीर को पहनाए गए गहने फोम से तैयार किए गए हैं ताकि वजन अधिक ना हो। जब अबीर, राम लला बनकर तैयार हुए तो देखने वाले हैरान रह गए। लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि ये अयोध्या में स्थापित राम लला कि मूर्ती से इतर है। उन्हें लग रहा था जैसे ये जीवंत रामलला ही हैं। अब इलाके में आशीष और रूबी की खूब तारीफ हो रही है।

Open in App
Tags :