whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बच्ची की उंगली की जगह कर दी जीभ की सर्जरी, केरल के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही

Kerala Health Minister Veena George: केरल में सरकारी डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक बच्ची की उंगली की सर्जरी की जानी थी। लेकिन डॉक्टरों ने बच्ची की जीभ की सर्जरी कर दी। जिसके बाद मामला गर्मा गया है। केरल सरकार ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं।
07:10 PM May 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
बच्ची की उंगली की जगह कर दी जीभ की सर्जरी  केरल के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही
कोझिकोड के डॉक्टरों की लापरवाही।

Kerala News: केरल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां के कोझिकोड स्थित सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगे हैं। केरल सरकार ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं। मामला एक चार साल की बच्ची से जुड़ा है। बच्ची की उंगली का ऑपरेशन किया जाना था। लेकिन डॉक्टरों ने लापरवाही दिखाई और उसका जीभ का ऑपरेशन कर दिया। केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें:डायबिटीज, हार्ट और लिवर के रोगियों के लिए अच्छी खबर, NPPA ने लिया 41 दवाओं को सस्ती करने का फैसला

वीरवार को बच्ची की चिकित्सा महाविद्यालय के मातृत्व एवं बाल देखभाल केंद्र में छठी उंगली को हटाने के लिए ऑपरेशन किया जाना था। लेकिन लोगों को पता तब लगा जब बच्ची की जीभ पर रूई लगी देखी। परिजनों ने पाया कि उंगली का ऑपरेशन नहीं किया गया है। परिवार ने अपने स्तर पर जांच की, तो पाया कि बच्ची की जीभ की सर्जरी की गई है। जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए कार्रवाई के आदेश

मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने रिपोर्ट मांगी है। चिकित्सा शिक्षा निदेशक को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं। बच्ची इस समय अस्पताल में भर्ती है। परिजनों ने पुलिस को भी शिकायत दी है। परिवार का आरोप है कि उनके साथ बड़ी चूक की गई है। उनको न्याय मिलना चाहिए।

बच्ची के परिवार ने बताया कि डॉक्टर धरती के भगवान होते हैं। चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में दोबारा किसी के साथ ऐसा न हो, इसलिए उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बच्ची की जीभ में कोई समस्या नहीं थी। डॉक्टरों ने सर्जरी कर कैसे दी? डॉक्टरों की इस हरकत की वजह से बच्ची की जान भी जा सकती थी। अस्पताल के प्राधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो