whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऑनलाइन सीखा एक्यूपंक्चर और फिर पति पर आजमाया, इलाज के लिए पहुंचा शख्स तो ले ली जान!

Weird News : महिला ऑनलाइन एक्यूपंक्चर सीखती थी और फिर उसे अपने ही पति पर आजमाती थी। हालांकि जब उसने एक मरीज का इलाज करने की कोशिश तो उसकी मौत हो गई। इसके बाद जब जांच हुई तो हैरान करने वाली जानकारी सामने आई।
03:04 PM Aug 05, 2024 IST | Avinash Tiwari
ऑनलाइन सीखा एक्यूपंक्चर और फिर पति पर आजमाया  इलाज के लिए पहुंचा शख्स तो ले ली जान

Weird News : आजकल ऑनलाइन पढ़ने-पढ़ाने, सीखने और सिखाने का चलन है, लेकिन सब कुछ हम ऑनलाइन नहीं सीख सकते और ना ही सिखा सकते हैं। चीन की एक महिला ने ऑनलाइन एक्यूपंक्चर सीखा और इसे वह अपने ही पति पर आजमाती थी, लेकिन जब असल में एक शख्स को महिला की जरूरत पड़ी तो उसकी जान चली गई।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी चीन की महिला ने ऑनलाइन वीडियो के जरिए एक्यूपंक्चर सीखा था। इलाके में वह चर्चित हो गई थी और वह लोगों का उपचार भी करती थी, लेकिन जब एक शख्स उसके पास उपचार कराने के लिए पहुंचा तो उसकी मौत हो गई। जांच में पता चला कि शख्स की मौत हार्ट अटैक से हुई है। वहीं यह भी बताया कि महिला के पास उपचार करने के लिए कोई औपचारिक एक्यूपंक्चर प्रशिक्षण ही नहीं था।

इलाज के दौरान शख्स की मौत 

मामला पिछले साल जून का है। एक व्यक्ति की तबियत खराब हुई तो वह अपने गांव की प्रसिद्ध एक्यूपंक्चर की जानकार मानी जाने वाली महिला के पास पंहुचा। इलाज के लिए महिला ने शख्स से 500 युआन (लगभग 6 हजार रुपये) ले लिए। बताया गया कि एक्यूपंक्चर के दौरान शख्स को बेहद तकलीफ हुई। इसके बाद महिला ने उसे उठाकर इधर-उधर घूमाने की कोशिश की तो वह गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : सेक्स को लेकर क्या बोल गए गुरु अवध ओझा? जनसंख्या बढ़ोत्तरी का बताया कारण, वीडियो हो गया वायरल

जांच में सामने आया कि महिला ने ऑनलाइन एक्यूपंक्चर सीखा और उसे कोई औपचारिक एक्यूपंक्चर प्रशिक्षण मिला ही नहीं था। वह ऑनलाइन सीखती थी और इसे अपने पति पर आजमाती थी। इस तरह उसने अपने ट्रेनिंग की। जांच में पता चला कि शख्स की मौत के पीछे महिला द्वारा दिया गया उपचार ही था।

यह भी पढ़ें : महिला ने मामूली बात पर करवाई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग? वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

इसके बाद महिला पर केस दर्ज किया गया और आरोप लगाया गया कि उसे अवैध रूप से ट्रेंडिंग ली। इसके बाद क्लिनिक भी खोल लिया। इसके बाद उसने पीड़ित के परिजनों को मुआवजा भी दिया था। वहीं अदालत ने उसे दो साल तक निगरानी में रहने और 18 महीने की सजा सुनाई।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो