whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ये क्या! घर में अकेले रहता था शख्स, आया 4 करोड़ का बिल; ठनक गया सरकारी अधिकारी का माथा

Noida News : नोएडा के एक सरकारी अधिकारी उस वक्त हैरान रह गए, उनके घर में सिर्फ एक किरायेदार रहता है और घर का बिल करोड़ों में आ गया। उन्होंने इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से की है।
05:13 PM Jul 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
ये क्या  घर में अकेले रहता था शख्स  आया 4 करोड़ का बिल  ठनक गया सरकारी अधिकारी का माथा

Noida News : घर की बिजली का बिल कभी कम तो कभी अधिक आना आम बात है लेकिन अगर हजारों में आने वाला बिल अचानक लाखों में पहुंच जाए या करोड़ों में पहुंच जाए तो दिल का दौरा पड़ना कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब दो कमरे के घर में बिजली का बिल लाखों आ गया है। ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है, यहां एक घर में अकेले रहने वाले शख्स के घर जब बिजली का बिल आया तो सब सन्न रह गए।

मामला नोएडा सेक्टर 122 का है। यहां एक घर का बिजली बिल तीन महीने का 4 करोड़ रुपये से अधिक आ गया। बिजली का बिल देखकर सरकारी अधिकारी मकान मालिक भी हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की। बिजली बिल के साथ यह भी कहा गया कि अगर बिल 24 जुलाई जमा नहीं किया गया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।

तीन महीने का बिल 4 करोड़ से अधिक 

वहीं जब मामला बिजली कंपनी के संज्ञान में आया तो उन्होंने मीटर की रीडिंग को गलत बताकर इसे सुधारने की बात कही है। सेक्टर 122 के मकान नंबर सी-103 रेलवे में अधिकारी बसंत शर्मा का है, जिन्हें बिजली कंपनी से भेज गए मैसेज से बताया गया कि 9 अप्रैल से 18 जुलाई तक उनका बिजली बिल 4,02,31,842.31 रुपये हैं और इन्हें 24 जुलाई तक जमा करना है। बसंत ने कहा कि बिल देखकर तो मेरा माथा चकरा गया।

यह भी पढ़ें : बाजार में आ गई Automatic Pani Puri Machine, लोग बोले- ‘अब नहीं आएगा स्वाद ‘

उन्होंने बताया कि घर में सिर्फ एक किरायेदार रहता है। वो भी बहुत सारे सामान का इस्तेमाल नहीं करता है। इसके अलावा घर में कोई और नहीं था। मैं ट्रेनिंग के चलते शिमला में था तो मैंने तुरंत डिस्कॉम के जूनियर इंजीनियर को फोन किया। उनकी तरफ से इस फॉल्ट को ठीक करने का आश्वसन दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Electricity Bill Saving Tips : बिजली का ब‍िल नहीं काटेगा आपकी जेब, आज ही अपना लें ये 9 Tips

हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह के बिल सामने आये हों। इससे पहले मध्य प्रदेश के छतरपुर में पंचर की दुकान चलाने वाले शख्स के घर बिजली बिल 1 लाख 22 हजार 3 सौ 83 रुपए आयाम ये बिल देखकर पूरा परिवार हैरान रह गया। वहीं मुजफ्फरपुर में झोपडी में चाय की दुकान चलाने वाले शख्स के घर 36 लाख 92 हजार 329 रुपए का बिजली बिल भेज दिया। ऐसे मामलों की भरमार है, जिसमें विभाग की तरफ से खूब लापरवाही की जाती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो