whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

7.5 करोड़ की संपत्ति रखने वाला भिखारी कौन? परिवार जीता है लग्जरी लाइफ

Richest Beggar: भिखारियों को लेकर सबके मन में एक अलग ही दया की भावना होती है। लोग सोचते हैं कि इनके पास एक वक्त का खाना खाने के लिए भी पैसे नहीं होते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे भिखारी के बारे में बताएंगे जो करोड़ों का मालिक है।
12:23 PM Sep 11, 2024 IST | Shabnaz
7 5 करोड़ की संपत्ति रखने वाला भिखारी कौन  परिवार जीता है लग्जरी लाइफ

Richest Beggar: भिखारी शब्द सुनकर आपके मन में क्या आता है? गरीबी, भूख, लाचारी। लेकिन मुंबई के एक भिखारी की कहानी सुनकर आपका इस शब्द को लेकर परसेप्शन बदल सकता है। आज हम करोड़पति भिखारी भरत जैन के बारे में बताएंगे। जहां मुंबई जैसे शहर में किराए का एक कमरा लेना ही किसी के लिए मुश्किल होता है, वहां एख भिखारी एक भिकारी ऐसा भी है जो जिसके पास करोड़ों का घर और दुकानें हैं। एक पड़ा लिखा व्यक्ति जो नौकरी करके अपना घर चलाता है उससे कहीं ज्यादा ये भिखारी कमा लेता है।

कौन है भिखारी भरत जैन?

भरत जैन नाम के इस शख्स को भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे अमीर भिखारी माना जाता है। मुंबई में रहने वाले जैन नाम की संपत्ति करीब 7.5 करोड़ रुपये बताई जाती है। भरत ने जवानी में ही भीख मांगनी शुरू कर दी थी। ये मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और आजाद मैदान में भीख मांगकर अपना घर चलाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भरत जैन मुंबई में करोड़ो के फ्लैट में रहता है, इसके अलावा पुणे में करोड़ों रुपये के मकान के साथ ही दुकानें भी इस भिखारी के नाम पर हैं।

ये भी पढ़ें... चंदन के पेड़ से क्यों लिपटे रहते हैं जहरीले सांप? जानिए इसके पीछे चौंका देने वाले कारण

कितनी है नेटवर्थ?

भरत जैन के पास संपत्ति और उसकी रोज की कमाई को देखते हुए अनुमान लगाया जाता है कि उसकी नेटवर्थ 8.50 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है। इस कमाई में भरत के बिजनेस से कमाई गई रकम भी शामिल है। भरत के पास 2 बेडरूम का एक फ्लैट है, जिसकी कीमत 1.20 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा ठाणे में दो दुकानें हैं, जिसका हर महीने का किराया 50,000 रुपये तक आता है। अनुमान है कि भरत हर दिन 2,500 रुपये तक की भीख मांगता है।

भीख मांगने का नहीं छूटी आदत

भीख मांगकर इतनी संपत्ति बनाने वाला भिखारी अभी भी भीख ही मांगता है। भरत के बच्चे कॉन्‍वेट स्‍कूल में पढ़ते हैं। दुकानों का किराया आता है लेकिन फिर भी उसने भीख मांगना जारी रखा है। भरत के परिवार का कहना है कि सब उनको भीख मांगने का काम छोड़ने को बोलते हैं लेकिन वो इस कमाई के जरिए को छोड़ना नहीं चाहते हैं।

ये भी पढ़ें... नहाती महिलाओं के1000 वीडियो कैमरे में कैद, चाइल्ड पोर्नोग्राफी में भी फंसा है आरोपी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो