whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मसाज पार्लर जाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, कभी अरेस्ट नहीं कर पाएगी पुलिस

Massage Parlor Rules: आजकल मसाज पार्लरों की आड़ में देह व्यापार के मामले बढ़ गए हैं। आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं, जब पुलिस रेड में गलत कामों का पर्दाफाश होता है। मसाज पार्लर जाने से पहले कुछ जरूरी बातें पता होनी चाहिए। जिसके बाद पुलिस भी गिरफ्तार नहीं कर सकती। इन बातों के बारे में जानते हैं।
07:39 PM Sep 20, 2024 IST | Parmod chaudhary
मसाज पार्लर जाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें  कभी अरेस्ट नहीं कर पाएगी पुलिस

Massage Parlor Facts: बड़े शहरों में काफी मसाज पार्लर खुल चुके हैं। लोग यहां कारोबार करके करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। छोटे शहरों में भी अब मसाज पार्लर खुलने शुरू हो चुके हैं। लेकिन कुछ जगह मसाज पार्लर की आड़ में गलत काम भी देखने को मिल रहे हैं। आए दिन कहीं न कहीं पुलिस की रेड होती है। जहां मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार के मामले सामने आते हैं। लोग कई बार अपनी थकान मिटाने के लिए मसाज करवाने जाते हैं और पुलिस के पचड़े में फंस जाते हैं। माना जाता है कि मसाज थेरेपी से न केवल तनाव कम होता है, बल्कि थकान दूर हो जाती है।

Advertisement

मसाज पार्लर की आड़ में गैरकानूनी काम को रोकने के लिए कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं। इनका पालन करना जरूरी होता है। अगर मसाज पार्लर में इन नियमों का पालन नहीं होगा तो उसके मालिक को पुलिस अरेस्ट कर सकती है। इन नियमों के बारे में जान लेते हैं।

ID होनी जरूरी, टाइमिंग फिक्स

जो ग्राहक मसाज पार्लर आएं, प्रॉपर उनकी आईडी और बाकी सभी डिटेल्स पार्लर के रजिस्टर में दर्ज होनी चाहिए। स्पा की टाइमिंग भी फिक्स है। रूल्स के मुताबिक स्पा को सुबह 9 से शाम 9 बजे के बीच ही खोला जा सकता है। मसाज पार्लर में सीसीटीवी कैमरे होने जरूरी हैं। बिना सीसीटीवी कैमरे मसाज करने की परमिशन नहीं है। वहीं, पार्लर में पिछले तीन महीने की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग सेव करना भी जरूरी है। ताकि जरूरत पड़ने पर पुलिस इसकी जांच कर सके। समय-समय पर पुलिस इसकी चेकिंग भी करती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:पुलिस ने मारा, भीड़ ने परिवार से छीन जलाया शव… कौन था ये डॉक्टर; जिसकी मौत पर मचा बवाल?

नियमों के अनुसार कभी भी स्पा या मसाज पार्लर में लॉक नहीं लगाया जा सकता है। आप यहां कोई भी सर्विस न तो दरवाजा बंद करने के बाद दे सकते हैं, न ही ले सकते हैं। जब तक स्पा खुला रहेगा, तब तक सभी दरवाजे अनलॉक होने चाहिए। वहीं, दरवाजों के बाहर और अंदर चेन भी नहीं लगाई जा सकती। अगर ये नियम फॉलो नहीं मिलता तो पुलिस एक्शन ले सकती है।

Advertisement

स्पा को सील कर सकती है पुलिस

वहीं, नियमों के तहत पार्लर में मेल और फीमेल के लिए अलग-अलग स्पा सेक्शन होने चाहिए। इन लोगों की एंट्री भी अलग से की जानी चाहिए। किसी तरह का इंटर कनेक्शन नहीं होना चाहिए। पुलिस कभी भी इसको लेकर रेड कर सकती है। अगर नियमों की अवहेलना मिलती है तो स्पा को सील किया जा सकता है। वहीं, मालिक को अरेस्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:‘पैसे के लिए पराये मर्दों संग सोती है बीवी, मुझे भी हिस्सा चाहिए’… शख्स की डिमांड पर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो