whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन है बॉबी कटारिया, जो कबूतरबाजी में हुआ गिरफ्तार; विदेश भेजने के नाम पर करता था ठगी!

Who Is Boby kataria : सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर बलवंत कटारिया उर्फ ​​बॉबी कटारिया को 27 मई को NIA ने कबूतरबाजी , धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
02:25 PM May 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
कौन है बॉबी कटारिया  जो कबूतरबाजी में हुआ गिरफ्तार  विदेश भेजने के नाम पर करता था ठगी

Who Is Boby kataria : सोशल मीडिया का मशहूर चेहरा बॉबी कटारिया कई अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार हो गया है। कटारिया के अलावा भी कई अन्य लोगों को NIA ने गिरफ्तार किया है। मामला मानव तस्करी से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि इन लोगों ने नौकरी देने के नाम पर लोगों को विदेश भेजा है और वहां उन्हें बंधक बनाकर रखा गया और कॉल सेंटर में काम करने पर मजबूर किया गया। NIA की रडार में कटारिया समेत कई लोग आ गए और अब गिरफ्तारी हुई है।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले अरुण कुमार और मनीष तोमर ने आरोप लगाया है कि उन्होंने कटारिया से इंस्टाग्राम पर एड देखने के बाद संपर्क किया था। 4 लाख रुपये के बदले में यूएई और सिंगापुर में नौकरी के लिए परमिट दिलाने का वादा किया था। हालांकि उन्हें लाओस ले जाया गया और उन्हें बंधक बनाकर एक अवैध कॉल सेंटर में काम करने पर मजबूर किया गया। किसी तरह दोनों वहां से भाग निकले और फिर एंबेसी की मदद से भारत वापस आए। दोनों ने धोखाधड़ी और मानव तस्करी का केस दर्ज करवाया था।

NIA ने की रेड और फिर हुई गिरफ्तारी

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम पुलिस और NIA ने गुरुग्राम के सेक्टर-109 में मौजूद कटारिया के घर पर छापेमारी की और फिर कटारिया को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज और भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। खबरों के अनुसार, NIA ने इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के 15 जगहों पर छापेमारी की है और कटारिया समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

कौन है बॉबी कटारिया?

बॉबी कटारिया एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है, जो सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर है। कटारिया खुद को बॉडीबिल्डर और पावरलिफ्टर बताते हैं। वह सोशल मीडिया पर लोगों को बॉडी बनाने के टिप्स भी शेयर करते रहते हैं। साल 2023 में कटारिया ने विदेश में नौकरी दिलाने का कंसल्टेंसी व्यवसाय शुरू किया।

यह भी पढ़ें : माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई मतलब कभी भी मौत, वायरल वीडियो से मैसेज-इसे मजाक न समझें

विवादों से है पुराना नाता

कटारिया पर बंदूक और गिरोह हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहता है। सितंबर 2022 में दिल्ली पुलिस ने हवाई जहाज में सिगरेट पीने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं, देहरादून की सड़क पर दारू पीने और वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था। इतना ही नहीं, साल 2022 में एक महिला के साथ मारपीट करने और अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद कटारिया पर कार्रवाई हुई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो