होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Vinesh Phogat Net Worth: कितने करोड़ की मालकिन हैं रेसलर विनेश फोगाट, सैलरी से लेकर संपत्ति तक जानें सारी डीटेल

Vinesh Phogat Net Worth: मीडिया रिपोर्ट में पूर्व रेसलर विनेश फोगट की नेटवर्थ 36.5 करोड़ रुपये हैं। इसमें इनकी कारें और अन्य संपत्ति शामिल हैं।
08:53 PM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Vinesh Phogat
Advertisement

Vinesh Phogat Net Worth: विनेश फोगाट पिछले कुछ दिनों से हरियाणा इलेक्शन के चलते काफी चर्चा में रही हैं। पूर्व भारतीय रेसलर ने हरियाणा के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता योगेश कुमार के खिलाफ 6000 अधिक वोटों से जीत हासिल की। ये फोगाट के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसके अलावा अपने कुश्ती करियर में भी विनेश फोगाट ने कई मुकाम हासिल किए हैं।
अपने करियर और दूसरे वेंचर के साथ फोगाट ने अपनी सम्पत्ति तैयार की है। हरियाणा इलेक्शन के पहले फोगाट की संपत्ति और निवेश की जानकारी सामने आई थी। अपने इलेक्शन एफिडेविट में उन्होंने अपनी नेटवर्थ तीन करोड़ रुपये से अधिक बताई थी। मगर नई मीडिया रिपोर्ट में विनेश की संपत्ति को लेकर नई जानकारी सामने आई है।

Advertisement

विनेश फोगाट की नेट वर्थ

इलेक्शन एफिडेविट में उनकी कुल चल संपत्ति 1.1 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं फोगाट की अचल संपत्ति 1.85 करोड़ रुपये और 13.6 करोड़ रुपये की देनदारी बताई गई थी। इस तरह से विनेश फोगाट की कुल संपत्ति केवल 2.81 करोड़ रुपये ही होती है। मगर नई मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि फोगाट अन्य कई वेंचर और सोर्स से भी पैसे कमाती हैं। ऐसे में  उनकी असली नेट वर्थ 36.5 करोड़ रुपये है। यहां हम विनेश फोगाट की सारी संपत्ति के बारे में जानेंगे।

विनेश फोगाट की संपत्ति

विनेश ने जानकारी दी है कि उनके पास 2.25 लाख के गहने, 1.95 लाख रुपये कैश और लगभग 40 लाख रुपये उनके अकाउंट में है। फोगाट ने ये भी बताया कि खरखौदा गांव में उनके नाम पर एक घर भी है, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है। फोगाट के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास तीन SUVs है, जिसकी कुल कीमत 64 लाख रुपये है। इसमें  वोल्वो एक्ससी 60, हुंडई क्रेटा और एक टोयोटा इनोवा शामिल हैं। इसके अलावा एक टीवीएस स्कूटी भी है, जिसकी कीमत 40000 रुपये है।

यह भी पढ़ें - Success Story: ‘फर्श से अर्श तक’ की कहानी; ऑस्ट्रेलिया में सफाई का काम कर करोड़पति बना श्रीलंकाई कर्मचारी

Advertisement

फोगाट की इनकम के अन्य सोर्स

फोगाट को मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर एंड स्पोर्ट्स  से सैलरी मिलती है, जिसमें उन्हें हर महीने 50000 रुपये मिलते हैं। ये पैसे उनको अपनी खेल से जुड़ी उपलब्धियों के लिए दिए जाते हैं। फोगाट एंडोर्समेंट डील के जरिए भी पैसे कमाती हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद उनकी एंडोर्समेंट फीस में बढ़ोतरी हुई है और वे ब्रांड से  75 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये प्रति डील लेती हैं। इसके अलावा फोगाट कई विज्ञापनों का भी हिस्सा है, जिससे उनकी कुल कमाई में वृद्धि हुई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
vinesh phogat
Advertisement
Advertisement