whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हे भगवान! नर्सरी की एडमिशन फीस देख उड़े लोगों के होश, यूजर्स बोले-पार्किंग शुल्क क्यों छोड़ा?

Viral Photo : सोशल मीडिया पर नर्सरी के छात्र के एडमिशन फीस की फोटो वायरल हो रही है। नर्सरी के छात्र की फीस देखकर लोग हैरान है। इस पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।
01:16 PM Oct 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
हे भगवान  नर्सरी की एडमिशन फीस देख उड़े लोगों के होश  यूजर्स बोले पार्किंग शुल्क क्यों छोड़ा

Viral Photo : भारत में बच्चों की पढ़ाई, शिक्षा को लेकर बढ़ती महंगाई पर कई बार सवाल उठ चुके हैं। स्कूल और ट्यूशन की फीस इतनी अधिक हो गई है कि अभिभावक परेशान हो रहे हैं। दवाव बढ़ने से परिजनों और छात्रों पर भी इसका असर पड़ रहा है। इस वक्त नर्सरी के छात्र की एडमिशन फीस की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Advertisement

नर्सरी स्कूल की चौंका देने वाली फीस देखने के बाद लोग हैरान हैं। फीस के डिटेल में बताया गया कि पैरेंट्स ओरिएंटेशन की फीस 8,400 रुपये हैं। इसके साथ ही साथ नर्सरी और जूनियर केजी छात्रों के लिए ₹ 55,600 की एडमिशन फीस शामिल है। फीस की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

छात्रों के एडमिशन फीस को ईएनटी सर्जन डॉ. जगदीश चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है। डॉ ने फीस की फोटो शेयर कर लिखा है, ''8400 रुपये अभिभावक ओरिएंटेशन फीस। कोई भी अभिभावक डॉक्टर से परामर्श के लिए इसका 20% भी देने को तैयार नहीं होगा। मैं अब एक स्कूल खोलने की योजना बना रहा हूं।''

Advertisement

Advertisement

सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि यदि डॉक्टर यह गारंटी दें कि वे अनावश्यक रूप से महंगे लैब टेस्ट नहीं लिखेंगे तो लोग परामर्श शुल्क से 20% अधिक भुगतान करने में बहुत खुश होंगे। एक ने लिखा कि इतनी फीस में तो मैंने MBBS पूरी कर ली थी। एक अन्य ने लिखा कि लोग पैसे देने को तैयार हैं और इसलिए वे लूट रहे हैं। ऐसी स्थिति के बारे में सोचिए जब कोई इतनी फीस देने वाला नही होगा, तो वे फीस कम कर देंगे।

यह भी पढ़ें : गंजे पति के सिर पर किया कुछ ऐसा कि दंग रह गए लोग, इंटरनेट पर वायरल हो रही वीडियो

एक ने लिखा कि डॉक्टरों को भुगतान करना एक व्यय माना जाता है, जबकि शिक्षा एक निवेश है। एक ने लिखा कि ये लोग हवा में सांस लेने के लिए भी शुल्क शामिल कर सकते हैं, बशर्ते आप उनके स्कूल में हों। एक ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि मुझे लगता है, उन्होंने पार्किंग शुल्क गलती से छोड़ दिया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो